आलू के गोला कबाब: चाय के साथ आनंद लेने के लिए एक स्वादिष्ट कबाब रेसिपी


आइए बस इस बात से सहमत हैं कि स्वादिष्ट नाश्ते के साथ हमारी शाम की चाय दिन के अन्य भोजन की तरह ही महत्वपूर्ण है। जैसे ही घड़ी 4 बजे बजती है, हमारे तालू को स्वतः ही कुछ मसालेदार, चिकना और स्वादिष्ट खाने की लालसा हो जाती है। चाहे वह कुछ कुरकुरे पकौड़े हों, भज्जियां हों, मसाला आमलेट हों या रसीले कबाब, हम अक्सर अपने शाम के कप्पा के साथ जाने के विकल्पों के साथ खराब हो जाते हैं। कबाब सभी उम्र के लोगों द्वारा पसंद किए जाने वाले सबसे लोकप्रिय चाय-नाश्ते में से एक है। विभिन्न मसालों की मनमोहक सुगंध, रसीले और रसीले स्वाद के साथ, कबाब आपके शाम की चाय के साथ स्वादिष्ट स्नैक रेसिपी बनाते हैं। शाम के नाश्ते के अलावा, इन छोटे व्यंजनों को किसी भी पार्टी या भव्य दावत में स्टार्टर के रूप में भी परोसा जा सकता है।

कबाब के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप उन्हें विभिन्न वेज और नॉन-वेज सामग्री का उपयोग करके बना सकते हैं। यह बहुमुखी व्यंजन आपको कई प्रयोगों और नवाचारों के लिए जगह देता है। इसे ध्यान में रखते हुए, यहां हम आपके लिए एक आसान लेकिन दिलचस्प रेसिपी लेकर आए हैं, जिसका शाकाहारी और मांसाहारी दोनों विरोध नहीं कर सकते – आलू के गोला कबाब। यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि आलू (या आलू) एक सामान्य सामग्री है जो शाकाहारी और मांसाहारी दोनों को पसंद है। यह बहुमुखी है और आपको कुछ ही मिनटों में कई देसी और विदेशी स्नैक्स तैयार करने में मदद करता है। यह विशेष रूप से आलू के गोला कबाब रेसिपी मटन गोला कबाब पर शाकाहारी है। इसे बनाना आसान है और इसमें घर पर आसानी से मिलने वाली मूल सामग्री शामिल है। आश्चर्य है कि वे सामग्री क्या हैं और यह नुस्खा कैसे बनाया जाता है? पढ़ते रहिये।

यहाँ बताया गया है कि आप आलू का गोला कबाब कैसे बना सकते हैं | आलू के गोला कबाब

इस रेसिपी को बनाने के लिए एक बड़ा कंटेनर लें, उसमें मैश किए हुए आलू के साथ कद्दूकस की हुई सब्जियां जैसे चुकंदर, पत्ता गोभी, गाजर, शिमला मिर्च और कटा हरा धनिया और हरी मिर्च डालें। आलू मैशर में सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें।

अब, भुना हुआ बेसन और मैदा के साथ सूखी सामग्री जैसे नमक, जीरा पाउडर, लाल मिर्च पाउडर और अधिक मसाले डालें। फिर से मिलाएं। अब इसका एक छोटा सा भाग लेकर इसे बोन्डों की तरह गोल कर लें। फिर एक कड़ाही में तेल गर्म करें और कबाब को तल लें।

पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

अधिक शाकाहारी कबाब व्यंजनों के लिए, यहां क्लिक करें।

इन आलू के गोला कबाब को केचप या पुदीने की चटनी के साथ गरमागरम परोसें।

इसे घर पर ट्राई करें और हमें बताएं कि आपके परिवार और दोस्तों को यह कैसा लगा, नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks