ग्लूस्टरशायर ने डेल बेन्केंस्टीन को मुख्य कोच नियुक्त किया


समाचार

पूर्व प्रोटियाज बल्लेबाज और बल्लेबाजी कोच तीन साल के करार पर काउंटी क्रिकेट में लौटे

ग्लूस्टरशायर ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज और बल्लेबाजी कोच डेल बेनकेनस्टीन को तीन साल के अनुबंध पर मुख्य कोच नियुक्त किया है।

47 वर्षीय बेनकेनस्टाइन डरहम के पूर्व कप्तान भी हैं, जो 2014-16 से हैम्पशायर में मुख्य कोच थे, जिससे उन्हें दो विटैलिटी ब्लास्ट फ़ाइनल डेज़ तक पहुँचने और उस समय चैंपियनशिप के शीर्ष स्तर पर सुरक्षित पदोन्नति हासिल करने में मदद मिली। उन्होंने 2017-19 तक प्रोटियाज बल्लेबाजी कोच के रूप में काम किया और दक्षिण अफ्रीकी टीम डॉल्फ़िन को भी कोचिंग दी।

वह इस साल की शुरुआत में बल्लेबाजी कोच के रूप में एक अल्पकालिक अनुबंध पर लंकाशायर में शामिल हुए और हाल ही में, बेनकेनस्टीन माइक प्रॉक्टर के पूर्व स्कूल, हिल्टन कॉलेज में मुख्य कोच थे। वह मंगलवार को घोषित एक सौदे के तहत कम से कम 2024 सीज़न के अंत तक ग्लूस्टरशायर का नेतृत्व करेंगे।

बेनकेनस्टीन ने कहा, “मैं युवाओं और अनुभव के एक संतुलित दस्ते के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं और मुझे लगता है कि क्लब में सभी प्रारूपों में लगातार सफल होने के लिए सामग्री है।” “इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में वापस आना रोमांचक है जहां मेरी कई अच्छी यादें हैं।”

बेनकेनस्टीन ने अपने 20 साल के करियर के दौरान 300 लिस्ट ए और 264 प्रथम श्रेणी में प्रदर्शन किया, जिसमें 15,962 प्रथम श्रेणी रन और 9,000 से अधिक सीमित ओवरों के रन बनाए।

जिम्बाब्वे में जन्मे, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के नटाल में अपना करियर शुरू किया, और 22 साल की उम्र में कप्तान बनने के बाद, उन्होंने चार दिवसीय और एक दिवसीय घरेलू खिताब अपने नाम कर लिए। इसके कारण बेनकेनस्टीन ने 1998 में इंग्लैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना वनडे डेब्यू किया और उन्होंने कुल 23 एकदिवसीय मैच खेले।

वह 2005 में डरहम में शामिल हुए और 2007 में फ्रेंड्स प्रोविडेंट प्रतियोगिता के फाइनल में हैम्पशायर को हराकर उनकी पहली बड़ी ट्रॉफी में उनकी कप्तानी की। इसके बाद उन्होंने 2008 और 2009 में डरहम को बैक-टू-बैक चैंपियनशिप खिताब दिलाया, जो क्लब के इतिहास में पहला था।

ग्लॉस्टरशायर में, बेनकेनस्टीन नए प्रदर्शन निदेशक स्टीव स्नेल और सहायक मुख्य कोच इयान हार्वे के साथ काम करेंगे, जिन्होंने पिछले मार्च में अंतरिम मुख्य कोच के रूप में कदम रखा था जब रिचर्ड डॉसन ईसीबी में कुलीन प्रदर्शन मार्ग कोच के रूप में शामिल हुए थे। हार्वे के नेतृत्व में, ग्लूस्टरशायर ने अपने ग्रुप गेम में से पांच और तीन डिवीजनल गेम जीते, इस साल की चैंपियनशिप में किसी भी पक्ष के लिए सबसे अधिक मैच जीते।

हार्वे ने कहा: “इस सीजन में टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान रहा है और मुझे वास्तव में इस बात पर गर्व है कि टीमों ने क्या हासिल किया है। विशेष रूप से काउंटी चैंपियनशिप में कुछ प्रदर्शन शीर्ष श्रेणी के रहे हैं और इसमें कोई संदेह नहीं है। खिलाड़ियों का भविष्य उज्जवल है।

“मैं रुचि के साथ भर्ती प्रक्रिया का पालन कर रहा हूं और इसमें कोई संदेह नहीं है कि डेल एक महान हस्ताक्षरकर्ता हैं और मैं उनके साथ काम करने के लिए बहुत उत्साहित हूं; मैं उन्हें पिच पर एक भयंकर प्रतियोगी के रूप में जानता था और मुझे यकीन है कि उनका शैली और काफी अनुभव हमारे क्लब के लिए शानदार परिणाम देगा।”

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks