चक्रवाती तूफान ओडिशा, आंध्र के तटों पर शनिवार तक दस्तक दे सकता है: मौसम पूर्वानुमान


चक्रवाती तूफान ओडिशा, आंध्र के तटों पर शनिवार तक दस्तक दे सकता है: मौसम पूर्वानुमान

एक चक्रवाती तूफान शनिवार को आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों से टकरा सकता है (प्रतिनिधि)

नई दिल्ली:

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को कहा कि एक चक्रवाती तूफान शनिवार सुबह आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों से टकरा सकता है।

इसने कहा कि दक्षिण थाईलैंड और उसके पड़ोस में सुबह 8:30 बजे कम दबाव बना। अगले 12 घंटों के दौरान इसके अंडमान सागर में निकलने की संभावना है।

इसके बाद, इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 2 दिसंबर तक दक्षिण-पूर्व और उससे सटे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी में एक अवसाद में केंद्रित होने और बाद के 24 घंटों के दौरान बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों पर एक चक्रवाती तूफान में तेज होने की संभावना है। आईएमडी के एक बयान में कहा गया है।

इसके बाद, इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने, और तेज होने और 4 दिसंबर की सुबह के आसपास उत्तर आंध्र प्रदेश-ओडिशा तटों तक पहुंचने की संभावना है।

मौसम कार्यालय ने तटीय ओडिशा के अलग-अलग स्थानों पर “भारी से बहुत भारी वर्षा और अत्यधिक भारी वर्षा” और ओडिशा के निकटवर्ती आंतरिक जिलों, पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर “भारी से बहुत भारी” वर्षा की भविष्यवाणी की।

“यह संभावना है कि पूर्वोत्तर राज्यों में भी 5-6 दिसंबर को बढ़ी हुई वर्षा गतिविधि का अनुभव होगा, इसी अवधि के दौरान सिस्टम के अवशेष के उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना के कारण अलग-अलग भारी से बहुत भारी वर्षा होगी।”

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks