दूसरा टेस्ट: श्रीलंका के स्पिनरों की परेशानी के बाद वेस्टइंडीज की मजबूत शुरुआत | क्रिकेट खबर


गाले में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन मंगलवार को स्टंप्स के जरिए मेजबान टीम की बढ़त का पीछा कर रहे वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाजों वीरासामी पर्मौल के पांच विकेट से श्रीलंका की मुश्किलें बढ़ गई हैं। खराब मौसम और खराब रोशनी से त्रस्त एक मैच में चाय के निर्धारित ब्रेक से आधे घंटे पहले बारिश ने खेल को बाधित कर दिया, जिसमें पर्यटक 135 से पीछे चल रहे थे। खेल बाद में दिन में फिर से शुरू नहीं किया जा सका। छह साल में पर्मौल के पहले लंबे प्रारूप वाले मैच ने दूसरे दिन श्रीलंका को करियर की सर्वश्रेष्ठ 5-35 के साथ 204 रनों पर समेट दिया। दो बाएं हाथ के स्पिन विशेषज्ञों को खेलने का वेस्ट इंडीज का निर्णय दाएं हाथ के बल्लेबाजों के साथ भारी पक्ष के खिलाफ एक मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ।

पेर्मौल और साथी बाएं हाथ के स्पिनर जोमेल वारिकन, जिन्होंने 4-50 का दावा किया, ने श्रीलंका के क्रम को काफी मोड़ और उछाल के साथ एक विकेट पर काट दिया।

इतिहास में यह चौथी बार था जब वेस्टइंडीज के स्पिनरों ने एक पारी में सभी 10 विकेट लिए। ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज ने पहले दिन कप्तान दिमुथ करुणारत्ने का दावा किया था और श्रीलंका ने रात को 113 रन पर वापसी की थी।

सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट और जर्मेन ब्लैकवुड श्रीलंका के स्पिन आक्रमण के खिलाफ अधिक दृढ़ थे, जिसने 187 रन की पहली टेस्ट हार में पर्यटकों के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया था।

ब्लैकवुड 44 रन पर चले गए, जब प्रवीण जयविक्रमा ने 62 के स्टैंड को समाप्त करते हुए उन्हें पहले लेग ट्रैप किया।

श्रीलंका ने एक समीक्षा खो दी जब उन्होंने 22 पर ब्रैथवेट के साथ एलबीडब्ल्यू के लिए असफल अपील की।

रातों-रात बल्लेबाज़ पथुम निस्संका ने सुबह में कुछ आधे मौके दिए थे, लेकिन उनकी किस्मत तब टूट गई जब पेर्माउल ने उन्हें 148 गेंदों में 73 रनों पर विकेट से पहले लपक लिया।

उसी ओवर में पेरमौल का दूसरा विकेट था जब धनंजय डी सिल्वा को विकेटकीपर जोशुआ डा सिल्वा ने पीछे से कैच कराया।

नवोदित चरित असलांका ने आगे चलकर टेस्ट क्रिकेट में दूसरी गेंद पर पेर्मौल को रिवर्स स्वीप करके चौका लगाया।

लेकिन पेर्मौल ने जल्द ही उन्हें आउट कर दिया क्योंकि शॉर्ट लेग पर नकरुमाह बोनर बैट-पैड कैच के लिए हरकत में आए।

श्रीलंका के लिए हालात बद से बदतर होते गए, जब उनके सबसे अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज ने खींची हुई हैमस्ट्रिंग के साथ कुछ समय के लिए संन्यास ले लिया।

वह केवल आठ ओवरों के बाद लौटे और विकेटों के बीच दौड़ने के लिए संघर्ष करने के बावजूद, वॉरिकन की गेंद पर लगातार छक्कों के साथ टीम को 200 से ऊपर उठाने में सफल रहे।

प्रचारित

वह अंतिम व्यक्ति थे, जिन्हें 29 रन पर आउट किया गया था, और वे मैदान पर नहीं आए।

श्रीलंका दो मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks