पनीर मसाला फ्राई: यह लिप-स्मूदी पनीर रेसिपी मिड-वीक भोग के लिए अंतिम स्नैक है


पनीर के बारे में सोचें, और आपको तुरंत सभी स्वादिष्ट स्नैक्स, मनोरम ग्रेवी, करी और क्या नहीं याद आ जाएगा। पनीर निस्संदेह हमारी रसोई में सबसे बहुमुखी सामग्री में से एक है और सभी उम्र के लोगों द्वारा पसंद किया जाता है। पनीर से बना कोई भी भोजन आसान, झटपट और स्वादिष्ट होता है। आप इसमें लगभग कोई भी मसाला या ग्रेवी मिला सकते हैं, और कुछ ही समय में एक स्वादिष्ट व्यंजन तैयार हो जाएगा। और, जबकि ये पनीर व्यंजन निस्संदेह हमारे शाकाहारी प्रसार के सितारे हैं, हमारी आस्तीन में कुछ और सरल और स्वादिष्ट व्यंजनों का होना कभी भी बुरा नहीं है, है ना? तो, अगर आप कुछ स्वादिष्ट पनीर व्यंजनों की तलाश में हैं, तो यह लेख सिर्फ आपके लिए है। यहां हम आपके लिए एक त्वरित और आसान पनीर मसाला फ्राई रेसिपी लेकर आए हैं जो आपको पसंद आएगी!

(यह भी रेसिपी: पनीर घोटला रेसिपी: इस रेसिपी के साथ एक नियमित पनीर करी को एक मसाला ट्विस्ट दें)

यह पनीर मसाला फ्राई मसाले के एक पंच के साथ पैक किया जाता है जो आपको हर काटने में स्वाद का विस्फोट देता है। यह नुस्खा उतना ही सरल है जितना कोई भी हो सकता है। आपके हाथ में सिर्फ 30 मिनट के साथ, कुछ ही समय में कुरकुरी और तीखी मसाला फ्राई तैयार हो जाएगी। एक बार जब आप इसे बना लें, तो इसे तीखी चटनी के साथ परोसें और आनंद लें! आप इस रेसिपी को तब भी बना सकते हैं जब आपके पास अप्रत्याशित मेहमान हों। यह पनीर मसाला फ्राई निश्चित रूप से सभी को प्रभावित करेगा। नुस्खा नीचे पढ़ें:

gh4paaqg

यहां जानिए पनीर मसाला फ्राई बनाने की विधि | पनीर मसाला फ्राई रेसिपी

सबसे पहले पनीर को छोटे छोटे क्यूब्स में काट लें। एक बाउल में लाल मिर्च पावडर, काली मिर्च, गरम मसाला, हल्दी पावडर, धनिया पावडर, अदरक-लहसुन का पेस्ट डालें और मिलाएँ। – अब इसमें गाढ़ा दही डालकर मसाले के साथ मिला लें. अंत में कुछ नींबू की बूंदें डालें। अब पनीर के क्यूब्स डालें और सुनिश्चित करें कि सभी टुकड़े अच्छी तरह से लेपित हैं। इसे 15 मिनट के लिए आराम करने दें। अब एक पैन में तेल गरम करें, उसमें करी पत्ता, सूखी लाल मिर्च डालें और उसे तड़कने दें। पनीर के टुकड़े डालें और दोनों तरफ से सेकें। जब यह ब्राउन और क्रिस्पी हो जाए तो इसे निकाल कर सर्व करें!

पनीर मसाला फ्राई की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

इस तीखे पनीर स्नैक को बनाएं, और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा!

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks