पाकिस्तान ने पहला बांग्लादेश टेस्ट जीता आबिद अली ने दूसरा शतक गंवाया | क्रिकेट खबर


पाकिस्तान ने मंगलवार को चटगांव में पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश पर आठ विकेट से जीत दर्ज करने के बाद आबिद अली लगातार शतकों से पीछे हट गए। साथी सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक के साथ अली के 151 रन के स्टैंड ने अंतिम दिन लंच से पहले खेल को समाप्त करने में मदद की, उनकी पहली पारी की साझेदारी को पांच से हराया। दोनों ने 202 रनों का पीछा करते हुए पहले ही रातों-रात 109 रन बना लिए थे। बांग्लादेश को अपनी पहली सफलता के लिए दिन के 10वें ओवर तक इंतजार करना पड़ा, जब मेहदी हसन ने नवोदित शफीक को 73 रन पर एक फुलर गेंद पर लपका। पहली पारी में भी अर्धशतक लगाने वाले शफीक आठ चौके और एक छक्का लगाकर गिर पड़े।

2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिस्बाह-उल-हक द्वारा उपलब्धि हासिल करने के बाद, पाकिस्तान की पहली पारी में 133 रन बनाने वाले अली छह साल में टेस्ट शतक बनाने वाले पहले पाकिस्तानी बनने के लिए तैयार दिखे।

लेकिन तैजुल इस्लाम ने उन्हें स्ट्राइटर डिलीवरी के साथ मिडिल स्टंप के सामने मारा, जिसमें पाकिस्तान जीत से सिर्फ 31 रन दूर था।

मैन ऑफ द मैच अली ने कहा, “हमारी विचार प्रक्रिया विकेट पर बने रहने और साझेदारी करने की थी। मैं घरेलू क्रिकेट खेल रहा हूं और अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं। मैंने इस खेल में यही किया।”

उन्होंने क्रीज को स्टैंडिंग ओवेशन के लिए छोड़ दिया और बांग्लादेशी क्षेत्ररक्षकों द्वारा 148 गेंदों की शानदार पारी के लिए बधाई दी, जिसमें 12 चौके लगे।

नाबाद 24 साल के अजहर अली ने मेहदी की गेंद पर लगातार बाउंड्री लगाने के बाद 58.3 से अधिक के खेल का अंत किया, जबकि कप्तान बाबर आजम दूसरे छोर पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

बाबर ने कहा, ‘हमने अच्छी वापसी की… और यही टेस्ट क्रिकेट है।

तैजुल ने मेजबान टीम के लिए आठ विकेट लेकर खेल समाप्त किया, जिसमें पहली पारी में 7-116 शामिल थे।

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने कहा, “हम पहली पारी और दूसरी पारी में भी पहले घंटे में हार गए, लेकिन इसका श्रेय उन्हें जाता है, खासकर अफरीदी और हसन अली को। उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की।”

मेजबान टीम ने पहली पारी में 330 रन बनाए और पाकिस्तान को आउट कर 44 रन की बढ़त ले ली.

बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज लिटन दास ने पहली पारी में 114 रन बनाए और अगली पारी में 59 रन बनाए।

प्रचारित

हसन अली और शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए गेंद से चमकते हुए दो पारियों में क्रमशः 5-51 और 5-32 का दावा किया।

दूसरा टेस्ट ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में चार से आठ दिसंबर तक खेला जाएगा।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks