मेलबर्न स्टार्स में स्थायी भूमिका निभाने के इच्छुक जो क्लार्क


समाचार

उन्होंने टी 20 में सिर्फ पांच बार रखा है, लेकिन स्टार्स के लिए पूरे सीजन में दस्ताने लेने और मार्कस स्टोइनिस के साथ बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं

अंग्रेजी आयात जो क्लार्क आगामी बीबीएल में एक अपरिचित भूमिका के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं क्योंकि वह अधिकांश टूर्नामेंट के लिए मेलबर्न स्टार्स के विकेटकीपर बनने के लिए तैयार हैं।
स्टार्स के स्थानीय विकेटकीपर सेब गॉच कैरियर के लिए खतरनाक उंगली की चोट से जूझ रहे हैं और उनके पूरे टूर्नामेंट के लिए अनुपलब्ध रहने की संभावना है।

उन्होंने बड़े नाम वाले विदेशी खिलाड़ियों सहित विकेटकीपिंग के विकल्प के लिए दूर-दूर तक खोज की थी। वेस्टइंडीज के विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन ने पिछले सीजन में स्टार्स के साथ एक छोटा कार्यकाल किया था, लेकिन वापसी करने में असमर्थ रहे। काम क्लार्क के पास गिरना तय है, जिन्होंने अपने छह साल के पेशेवर करियर में सिर्फ 11 बार और टी 20 क्रिकेट में केवल पांच बार रखा है, जो सभी कराची किंग्स के लिए इस साल के पीएसएल में थे।

उन्होंने इस साल नॉटिंघमशायर के लिए एक काउंटी चैंपियनशिप मैच में रखा और मुख्य रूप से पहली पसंद टॉम मूर्स के पीछे एक पार्ट-टाइमर हैं, लेकिन क्लार्क ने कहा कि वह चुनौती के लिए तत्पर हैं।

क्लार्क ने कहा, “जाहिर है कि मेरी कीपिंग कुछ ऐसी थी जो पिछले कुछ सालों से बैकबर्नर पर थी।” “मैं पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने के लिए पाकिस्तान गया था और उसके लिए रख रहा था। यह कुछ ऐसा है जिसे मैं यहां भी करने के लिए उत्सुक हूं।”

क्लार्क के पास लेगस्पिनिंग जोड़ी एडम ज़म्पा और कैस अहमद के लिए अपने हाथ भरे हुए होंगे, लेकिन उन्होंने मंगलवार को खेले गए दो अभ्यास मैचों में से एक के दौरान एक तेज स्टंपिंग पूरी की।

कोच डेविड हसी अपने कोचिंग स्टाफ के बारे में जानकारी रखने की कमी के बारे में चिंतित थे और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट विकेटकीपर पीटर नेविल को बैक-अप प्लेइंग विकेटकीपर के रूप में साइन किया है। नेविल को भी कोचिंग की क्षमता में रखा जाएगा और क्लार्क की तैयारी में मदद करेंगे। लेकिन क्लार्क इस बात को लेकर सहज थे कि हसी और सहायक कोच बेन रोहरर के साथ उन्हें तैयारी का काम मिल जाएगा, जिसकी उन्हें जरूरत है।

क्लार्क ने कहा, ‘अब तक उनके साथ काम करने में मुझे बहुत मजा आया है। “हालांकि जाहिर है [they] अपने दिन को ध्यान में रखते हुए बहुत कुछ नहीं किया, [they] बस मेरे साथ सुविधा करो और अभ्यास करो जो मैं घर वापस करता हूं और इस तरह की चीजें करता हूं और मुझे जितना हो सके उतना अच्छा तैयार महसूस कराता हूं।”

हसी को क्लार्क की बल्लेबाजी क्षमता के बारे में कोई चिंता नहीं है और वह मार्कस स्टोइनिस के साथ एक शानदार ओपनिंग साझेदारी बनाने के लिए उत्सुक हैं।

हसी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, “जो क्लार्क ने नॉट्स के लिए कई सालों तक ओपनिंग करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है।” “तो उम्मीद है कि वे बहुत जल्दी, बहुत जल्दी जेल जाते हैं और वे बल्लेबाजी को खोल सकते हैं और हमारे मध्य क्रम के खिलाड़ियों के लिए एक अच्छी नींव रख सकते हैं।”

इस जोड़ी ने मंगलवार को दोपहर के अभ्यास मैच में जंक्शन ओवल में रेनेगेड्स के खिलाफ 11.4 ओवर में 95 रन की साझेदारी की। क्लार्क ने बीबीएल में अपने दूसरे कार्यकाल से पहले अपनी तैयारी को पूरा करते हुए 40 गेंदों में 64 रन बनाए।

उन्होंने जेसन रॉय के आने से पहले पिछली गर्मियों में पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए शुरुआती सीज़न के प्रतिस्थापन खिलाड़ी के रूप में तीन गेम खेले। स्टार्स के खिलाफ 16 गेंदों में उनके 34 रन ने निस्संदेह उनकी भर्ती में एक भूमिका निभाई।

“मैं इसे प्यार करता था,” क्लार्क ने कहा। “जाहिर है कि मैं कुछ और गेम खेलना पसंद करता। लेकिन बिग बैश के लिए बस एक टेस्टर प्राप्त करें और प्रतियोगिता कैसे चलती है वास्तव में अच्छा मज़ा था।”

एलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo में एसोसिएट एडिटर हैं

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks