शिल्पा शेट्टी ने हर भोजन के साथ कम कैलोरी खाने के लिए अपनी हैक का खुलासा किया


अगर कोई एक सेलेब्रिटी है जो इंस्टाग्राम पर परम फिटनेस प्रभावित है, तो वह हैं शिल्पा शेट्टी। अभिनेत्री अपने फिटनेस शासन में योग, शक्ति प्रशिक्षण और कार्डियो के संयोजन को शामिल करके अपने आप में बहुत मेहनत करती है। कठोर प्रशिक्षण के अलावा, शिल्पा शेट्टी फिट और स्वस्थ रहने के लिए एक गहरी डाइट का भी पालन करती हैं। वह अक्सर अपने दैनिक आहार में शामिल ग्लूटेन-मुक्त, शाकाहारी और चीनी-मुक्त उपहारों को साझा करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लेती हैं। हालाँकि, अभिनेत्री ने हाल ही में एक पोस्ट साझा किया कि कैसे वह हर भोजन के साथ कम कैलोरी खाने में कामयाब रही – बस अपने भोजन को ठीक से चबाकर। जरा देखो तो:

कैप्शन में शिल्पा शेट्टी ने लिखा है कि कैसे हेल्दी डाइट लेना सिर्फ इस बारे में नहीं है कि आप क्या और कब खाते हैं, बल्कि यह भी है कि आप अपने खाने को कैसे चबाते हैं। खाना और क्या आप इसे ठीक से चबा रहे हैं। उन्होंने अमेरिकन जर्नल ऑफ क्लिनिकल न्यूट्रिशन के हवाले से कहा कि भोजन को ठीक से चबाने से 12% कम कैलोरी खाने में मदद मिल सकती है।

“सही खाना केवल स्वस्थ भोजन खाने या कम मात्रा में भोजन करने के बारे में नहीं है। इसमें यह भी शामिल है कि आप कब, क्या और कैसे खाते हैं। जितना अधिक आप धैर्यपूर्वक प्रत्येक निवाला चबाते हैं, उतना ही इसे पचाना आसान होता है। इसके अलावा, भोजन को अधिक अच्छी तरह से चबाना पेट और आंत में रक्त के प्रवाह को भी बढ़ाता है,” उसने अपनी पोस्ट में लिखा। शिल्पा शेट्टी कृतज्ञता के साथ भोजन करने के बारे में अपने सुंदर विचार भी साझा किए। शिल्पा ने कहा, “आप जो खाना खाते हैं उसे कृतज्ञता के साथ खाएं, और आपका शरीर आपको धन्यवाद देगा। आखिरकार, जो खाना आप अपने सिस्टम में डालते हैं और जिस तरह से आप ऐसा करते हैं, वह बाहर दिखता है। आप क्या (और कैसे) खाते हैं,” शिल्पा ने कहा कैप्शन में शेट्टी।

(यह भी पढ़ें: )

bo5jdu1

शिल्पा शेट्टी काफी फिटनेस इन्फ्लुएंसर हैं।

कम कैलोरी खाने के लिए शिल्पा शेट्टी की सरल हैक से हम सभी निश्चित रूप से नोट्स ले सकते थे! बस सही से चबाएं और देखें कि जादू होता है। शिल्पा शेट्टी के अद्भुत हैक के बारे में आपने क्या सोचा? हमें नीचे टिप्पणियों में बताएं। इस बीच, काम के मोर्चे पर, शिल्पा शेट्टी आखिरी बार ‘हंगामा 2’ में देखा गया था जो जुलाई 2021 में रिलीज़ हुई थी। उनकी आने वाली फिल्मों में अभिमन्यु दासानी के साथ ‘निकम्मा’ और ‘रामचारी 2.0’ नामक एक रोमांटिक एंटरटेनर शामिल हैं।

अदिति आहूजा के बारे मेंअदिति को समान विचारधारा वाले लोगों से बात करना और मिलना पसंद है (विशेषकर वे लोग जिन्हें वेज मोमोज पसंद हैं)। प्लस पॉइंट्स यदि आपको उसके बुरे चुटकुले और सिटकॉम संदर्भ मिलते हैं, या यदि आप खाने के लिए एक नई जगह की सलाह देते हैं।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks