स्कूल में हरभजन सिंह के एक्शन का इस्तेमाल उन्हें पार करने के लिए: अभिनव मुकुंद ने रविचंद्रन अश्विन की उपलब्धि को सराहा | क्रिकेट खबर


रविचंद्रन अश्विन ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पांचवें दिन सोमवार को एक बड़ा मुकाम हासिल किया। उन्होंने अनुभवी भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को पीछे छोड़ते हुए भारत के लिए टेस्ट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। अश्विन पिछले एक दशक में घर पर टेस्ट में गेंद के साथ भारत के सबसे बड़े मैच विजेता रहे हैं और सोमवार को भारत को लगभग एक और जीत तक ले गए, केवल न्यूजीलैंड के पदार्पण करने वाले रचिन रवींद्र ने अपनी टीम के लिए दिन बचाने के लिए।

अश्विन ने अपने 80 वें टेस्ट में हरभजन को पीछे छोड़ दिया और उनकी उपलब्धि की टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ सहित कई लोगों ने सराहना की।

अश्विन के लंबे समय तक तमिलनाडु के राज्य साथी रहे अभिनव मुकुंद, जिन्होंने अतीत में टेस्ट क्रिकेट खेला है, ने ऑफ स्पिनर की प्रशंसा की और खुलासा किया कि अश्विन हरभजन की कार्रवाई का उपयोग करके स्कूल क्रिकेट में गेंदबाजी करते थे।

मुकुंद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू पर लिखा, “जो कोई स्कूल में हरभजन सिंह के एक्शन का इस्तेमाल करके गेंदबाजी करता था, उसके लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में उसे पीछे छोड़ना वास्तव में अभूतपूर्व है। रवि अश्विन को एक और उपलब्धि के लिए बधाई।

अश्विन सबसे लंबे प्रारूप में भारत के सबसे बड़े हथियार रहे हैं और उन्होंने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कई मैच जीते हैं। अश्विन का 52.7 का स्ट्राइक रेट डेल स्टेन, सर रिचर्ड हैडली और ग्लेन मैकग्राथ के 16 गेंदबाजों में चौथा सर्वश्रेष्ठ है, जो वर्तमान में 400 टेस्ट विकेट क्लब का हिस्सा हैं। यह उन्हें इस क्लब में सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक-रेट वाला स्पिनर बनाता है, जिसमें कुंबले, शेन वार्न और विश्व रिकॉर्ड धारक मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गज भी शामिल हैं।

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, जिन्होंने अपने टेस्ट करियर के अंत में अश्विन के साथ खेला, ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों में ऑफ स्पिनर कैसे विकसित हुआ है।

प्रचारित

“वह अभी विकसित हुआ है, वह बस बढ़ता रहा है। वह उन लोगों में से एक है जो खेल के बारे में सोचता रहता है, बदलता रहता है, विकसित होता रहता है, इसलिए उसे वह मिला है जो उसके पास है। आप वह हासिल नहीं करते जो अश्विन के पास है। द्रविड़ ने कहा, “बढ़ते और सुधार और विकसित हुए बिना हासिल किया। ड्रेसिंग रूम में उनके जैसे किसी का होना और (साथ) काम करना खुशी की बात है। मैं वास्तव में उसके लिए खुश हूं।”

अश्विन ने मैच में गेंद और बल्ले दोनों से योगदान दिया। उन्होंने 6/117 के आंकड़े के साथ मैच का अंत किया और पहली और दूसरी पारी में क्रमशः 38 और 32 रनों की महत्वपूर्ण पारियां खेलीं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks