हनी चिकन: एक अल्टीमेट लास्ट-मिनट पार्टी स्नैक जिसे आपको जरूर आजमाना चाहिए


टेबल पर फैले चीनी को कौन पसंद नहीं करता? वे स्टिर फ्राई वेजी, नूडल्स या मीट चंक्स को टैंटलाइजिंग सॉस में फेंक दिया जाता है, जिसका हम विरोध नहीं कर सकते। स्ट्रीट-स्टाइल देसी चाइनीज हों या फाइन-डाइन रेस्तरां में प्रामाणिक चीनी, चीनी व्यंजनों के बारे में कुछ ऐसा है जो हमें घुटनों के बल कमजोर कर देता है। क्लासिक फ्राइड राइस और नूडल्स से लेकर चिली पनीर, चिल्ली चिकन, चिली पोटैटो और बहुत कुछ, स्वादिष्ट चीनी व्यंजनों की सूची कभी खत्म नहीं होती है। यहां हम आपके लिए एक ऐसी तारकीय डिश लेकर आए हैं जिसकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। इसे हनी चिकन के रूप में जाना जाता है – शहद जोड़ने के लिए धन्यवाद। कल्पना कीजिए कि रसदार चिकन के टुकड़ों को स्वादिष्ट शहद में गर्म और स्वादिष्ट सॉस और कई अन्य तेज सामग्री के साथ फेंक दिया जाता है। हम आपको सुनते हैं, पहले से ही थप्पड़ मार रहे हैं!

यह भी पढ़ें: घर पर आजमाने के लिए 9 बेस्ट चिकन स्नैक्स रेसिपी | चिकन स्नैक्स रेसिपी

0casp9d8

यदि आप भी चाइनीज भोजन के उत्साही प्रेमी हैं, तो आपको एक स्वादिष्ट स्टार्टर रेसिपी के लिए हनी चिकन की आवश्यकता होगी। इस रेसिपी में एक मीठा और खट्टा स्वाद है जो आपके दोस्तों और परिवार को कुछ ही समय में प्रभावित करेगा। स्वादिष्ट होने के साथ-साथ यह रेसिपी बहुत जल्दी और आसानी से बनने वाली भी है। आपको बस कुछ बोनलेस चिकन चंक्स, शहद, नमक, मक्खन और कुछ सॉस चाहिए। हां, यही तो है! आश्चर्य है कि इसे घर पर कैसे बनाया जाए? पढ़ते रहिये।

यहां बताया गया है कि आप हनी चिकन कैसे बना सकते हैं | हनी चिकन पकाने की विधि:

इस रेसिपी को बनाने के लिए चिकन के बोनलेस पीस लें और उन्हें मध्यम आंच पर 4-5 मिनट तक भूनें. एक बार हो जाने के बाद, उन्हें एक तरफ रख दें।

फिर मध्यम आंच पर एक पैन रखें, उसमें मक्खन और शहद डालें। जब मक्खन पिघल जाए तो गैस बंद कर दें। अब उसी पैन में नींबू का रस और नमक डालकर सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें।

इस शहद के मिश्रण में चिकन के टुकड़े डालें और लगभग 10 मिनट तक पकाएं। यदि आप एक तेज बनावट चाहते हैं, तो आप शेज़वान सॉस का भी उपयोग कर सकते हैं। आपकी हनी चिकन रेसिपी स्वाद के लिए तैयार है। क्या इससे आसान कुछ हो सकता है? हमें कुछ नहीं लगता!

हनी चिकन की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

इस रेसिपी को नूडल्स के साथ पेयर करें या ऐसे ही खाएं। चुनना आपको है! इस आसान-चिकनी रेसिपी को घर पर ट्राई करें और अपना अनुभव नीचे कमेंट सेक्शन में हमारे साथ साझा करें।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks