2022 के शेड्यूल में बदलाव करके काउंटी चैंपियनशिप हाशिये पर है


समाचार

गर्मियों में अधिक रेड-बॉल क्रिकेट, लेकिन नए साल में आने के लिए पूर्ण जुड़नार

2022 में गर्मियों के बीच में काउंटी चैंपियनशिप मैच का एक बड़ा हिस्सा खेला जाएगा क्योंकि ईसीबी इंग्लैंड के टेस्ट खिलाड़ियों के लिए बेहतर तैयारी प्रदान करना चाहता है और चार दिवसीय प्रतियोगिता के कथित हाशिए पर समर्थकों की निराशा का जवाब देना चाहता है।

6 जून और 30 अगस्त के बीच केवल दो राउंड चैंपियनशिप फिक्स्चर का मंचन किया गया था – दोनों जुलाई की शुरुआत में – 2021 में, पुरुषों की घरेलू गर्मियों के प्रमुख महीनों के साथ, जो कि विटैलिटी ब्लास्ट के रूप में सीमित ओवरों के क्रिकेट में हावी था, रॉयल लंदन कप और सौ।

लेकिन शेड्यूल की लगातार आलोचना के बाद, कम से कम भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज़ के दौरान, जिसमें वरिष्ठ खिलाड़ियों ने शिकायत की थी कि उनकी तैयारी से समझौता किया गया था, जुलाई में अगली गर्मियों में चैंपियनशिप गेम्स के तीन राउंड और जून में कम से कम एक और राउंड होना तय है। .

इंग्लैंड के प्रमुख खिलाड़ियों के 17 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से ठीक पहले हंड्रेड के शुरुआती चरण में आने की उम्मीद है, लेकिन उन्हें गर्मियों के पहले चार महीनों में चैंपियनशिप क्रिकेट का एक बड़ा हिस्सा खेलने का अवसर मिलेगा। चयन के करीब लेकिन जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए अंतिम एकादश में शामिल नहीं होने वाले खिलाड़ी भी काउंटी क्रिकेट में शामिल करने के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकेंगे।

काउंटी सदस्य इस खबर का भी स्वागत करेंगे कि चैंपियनशिप क्रिकेट के दो राउंड जुलाई के अंतिम सप्ताह में खेले जाएंगे, 16 जुलाई को टी20 ब्लास्ट फाइनल दिवस और अगस्त की शुरुआत में हंड्रेड की शुरुआत के बीच। काउंटी के एक मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो को बताया, “यह बड़ी बात है कि गर्मियों के बीच में काउंटी चैम्पियनशिप क्रिकेट अधिक खेला जा रहा है।” “यह सभी जटिलताओं के बीच जुलाई के पिछले हिस्से में और स्कूल की गर्मियों की छुट्टियों में लाल गेंद वाले क्रिकेट के लिए प्रगति है।”

अंग्रेजी घरेलू सीज़न के लिए फिक्स्चर आम तौर पर पिछले वर्ष के अंत में जारी किए जाते हैं लेकिन 2022 के शेड्यूल की पुष्टि नए साल तक नहीं की जाएगी। देरी चैंपियनशिप के प्रारूप पर देर से निर्णय सहित कारकों के संयोजन के कारण हुई है – जो दो डिवीजनों में वापसी को देखता है – जुलाई की शुरुआत में भारत के खिलाफ इंग्लैंड के स्थगित पांचवें टेस्ट का पुनर्निर्धारण और महिलाओं के अंतरराष्ट्रीय के लिए स्थानों और तारीखों की पुष्टि करने की आवश्यकता है। अगली गर्मियों में।

क्लब में संस्थागत नस्लवाद के आरोपों की ईसीबी की जांच के बाद यॉर्कशायर को चैंपियनशिप के डिवीजन टू में स्थानांतरित करने की संभावना को देरी का कारक नहीं माना जाता है, हालांकि हेडिंग्ले के अंतरराष्ट्रीय जुड़नार को अन्य आधारों पर फिर से आवंटित किए जाने की संभावना है यदि क्लब का इंग्लैंड खेलों की मेजबानी पर लगे प्रतिबंध को बरकरार रखा है। ईसीबी के क्रिकेट संचालन के प्रमुख एलन फोर्डम ने सीज़न का एक कंकाल तैयार किया है, जिसमें उन विवरणों को छाँटने के बाद अगले साल की शुरुआत में जुड़नार की पुष्टि की जाएगी।

कार्यक्रम में अन्य परिवर्तनों में, ईएसपीएनक्रिकइन्फो समझता है कि टी 20 ब्लास्ट का मंचन 2022 में काफी छोटी विंडो में किया जाएगा, इस साल लंबे सीजन के बाद प्रतियोगिता के अधिकांश प्रमुख विदेशी खिलाड़ी अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण फाइनल डे से चूक गए।

इस साल का ब्लास्ट 9 जून से 18 सितंबर तक चला, जिसमें ग्रुप स्टेज और क्वार्टर फ़ाइनल के बीच पाँच सप्ताह का अंतराल और फ़ाइनल डे से पहले तीन सप्ताह का अंतराल था। प्रतियोगिता के सर्वकालिक प्रमुख रन-स्कोरर और ससेक्स के कप्तान ल्यूक राइट, एक ब्लॉक में ब्लास्ट का मंचन करने के लिए एक प्रमुख वकील थे और यह समझा जाता है कि ग्रुप चरण 25 मई 2022 को शुरू होंगे।

चैंपियनशिप फिक्स्चर का एक राउंड ब्लास्ट के ग्रुप चरणों के दौरान खेला जाएगा, जो 3 जुलाई तक चलेगा। इसके तुरंत बाद चैंपियनशिप गेम्स का एक और राउंड होगा, जिसमें ब्लास्ट का क्वार्टर फाइनल होगा, जो उस सप्ताह में आयोजित किया जाएगा, जो फाइनल डे तक होगा। 16 जुलाई को।

द हंड्रेड को रॉयल लंदन कप के समानांतर खेला जाना जारी रहेगा, लेकिन 2021 की तुलना में थोड़ी देर बाद की विंडो में। प्रतियोगिता का उद्घाटन संस्करण 21 जुलाई से 21 अगस्त तक चला, लेकिन दूसरा सीज़न अगस्त की शुरुआत में शुरू होगा। राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टी20 टूर्नामेंट, जो 29 जुलाई से 7 अगस्त तक चलता है, एक अतिरिक्त जटिल कारक प्रदान करता है। डबल-हेडर मॉडल, जो पुरुषों और महिलाओं के फिक्स्चर को बैक-टू-बैक मंचित करता है, 2022 में जारी रहेगा। पुरुषों का घरेलू सत्र हंड्रेड के समापन के बाद चैंपियनशिप के अंतिम चार राउंड के साथ समाप्त होगा।

महिलाओं के घरेलू सत्र में क्षेत्रीय टी20 प्रतियोगिता, शार्लेट एडवर्ड्स कप, मई और जून में खेला जाएगा, इसके बाद गर्मियों के दूसरे भाग में 50-ओवर टूर्नामेंट, राचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी शामिल होगी। 2022 के लिए दौरे वाली महिला टीमों की अगले साल की शुरुआत तक पुष्टि होने की संभावना नहीं है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के गर्मियों की पहली छमाही में दौरे की उम्मीद है, सितंबर में एक और द्विपक्षीय श्रृंखला होने की संभावना है।

मैट रोलर ईएसपीएनक्रिकइंफो में सहायक संपादक हैं। @mroller98

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks