5 चिकन मोमोज रेसिपी जो आपके स्वाद को बढ़ाने के लिए एकदम सही हैं


भले ही आप दिल्ली से हों या न हों, आपको इस बात का सही अंदाजा होगा कि कैसे दिल्ली के लोग अपने स्ट्रीट फूड के दीवाने हैं। दिल्ली का स्ट्रीट फूड हमेशा भारत भर में खाने वालों के बीच एक लोकप्रिय विषय रहा है। यह अपने पॉकेट-फ्रेंडली लेकिन मनोरम भोजन विकल्पों के लिए जाना जाता है। क्लासिक चाट से लेकर गोलगप्पे, टिक्की, बोंडा और बहुत कुछ- आप सचमुच दिल्ली की गलियों में कुछ भी पा सकते हैं। वास्तव में, ये सभी व्यंजन वास्तव में हमारे अंदर खाने वाले के लिए एक आशीर्वाद हैं। हालांकि, अगर कोई ऐसा भोजन है जो शहर के हर नुक्कड़ पर उपलब्ध है और सभी को पसंद है, तो वह है मोमोज। तिब्बत में उत्पन्न, सब्जियों, चिकन या मांस से भरे ये छोटे पारदर्शी पार्सल भीड़ को प्रसन्न करने वाले और हल्के भोजन के मूड में होने और फिर भी विविधता का आनंद लेने के लिए एकदम सही स्नैक हैं। उबले हुए मोमोज से लेकर ग्रेवी मोमोज, तंदूरी मोमोज और भी बहुत कुछ, आपको दिल्ली की गलियों में कई तरह के मोमोज मिल जाएंगे।

यदि आप मोमोज की कसम खाते हैं और इसकी विभिन्न किस्मों की खोज करना पसंद करते हैं, तो विकल्पों के लिए खराब होने के लिए तैयार रहें। हमने आपके लिए घर पर आजमाने के लिए कुछ बेहतरीन चिकन मोमोज रेसिपी तैयार की हैं। आश्चर्य है कि वे क्या हैं? पढ़ते रहिये।

यह भी पढ़ें: 5 तरह के मोमोज जो आप घर पर आसानी से बना सकते हैं

यहां 5 चिकन मोमोज व्यंजनों की सूची दी गई है जिन्हें आप आजमा सकते हैं:

1. स्टीम्ड चिकन मोमोज

आइए क्लासिक के साथ सूची को हिट करें। चिकन, प्याज, कुछ मसालों के साथ भरवां स्वादिष्ट छोटी पकौड़ी और नरम और नरम होने तक उबले हुए। इस स्ट्रीट फूड रेसिपी की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। इन मोमोज को तीखी चिली सॉस और मेयोनीज के साथ मिलाएं और स्वादिष्ट व्यंजन के लिए तैयार हो जाएं। ये है मोमोज की चटनी और स्टीम्ड चिकन मोमोज की रेसिपी.

2. होल व्हीट चिकन मोमोज

यहां हम आपके लिए क्लासिक स्टीम्ड चिकन मोमो – होल-व्हीट स्टीम्ड मोमोज का सुपर हेल्दी वर्जन लेकर आए हैं। मैदा का उपयोग करने के बजाय, जो कई लोगों के लिए चिंता का विषय हो सकता है, जो वजन घटाने की यात्रा पर हैं, आप आटे से बने सुपर स्वस्थ और समान रूप से स्वादिष्ट होल व्हीट मोमो बना सकते हैं। यहां नुस्खा खोजें।

8सी133बीएचजी

3. ग्रेवी चिकन मोमोज

अब समय आ गया है कि आप मोमोज गेम को एक पायदान ऊपर ले जाएं। अपने नियमित चिकन मोमोज को तीखी ग्रेवी में डालकर उन्हें एक स्वादिष्ट स्पिन दें! इस रेसिपी में, आपको बस इतना करना है कि पहले नियमित रूप से स्टीम्ड चिकन मोमोज बनाएं और फिर इसे मिलाने के लिए एक ग्रेवी बेस तैयार करें। यहां नुस्खा खोजें। पुनश्च: आप इस रेसिपी को वेज/पनीर/सोया मोमोज के साथ भी बना सकते हैं.

urfsgtd

4. फ्राइड चिकन मोमोज

स्वादिष्ट, चिकना, कुरकुरे और स्वादिष्ट, तले हुए चिकन मोमोज की यह रेसिपी वह सब है जो आपको अपने स्नैक क्रेविंग को संतुष्ट करने के लिए चाहिए। दरअसल, फ्राइड चिकन मोमोज अपने आप में भीड़ खींचने वाले होते हैं। पूरी रेसिपी यहाँ खोजें।

बीबीएफएल20जीजी

5. कीटो चिकन मोमोज

किसने कहा कि वजन कम करने वाले लोग मोमोज का आनंद नहीं ले सकते हैं? यहां हम आपके लिए एक स्वादिष्ट मोमोज रेसिपी लेकर आए हैं जो आपके कीटो डाइट को एक स्वादिष्ट बना देगा। आपको केवल मोमो रैप (आमतौर पर मैदे से बने) को ब्लैंचेड पत्तागोभी के पत्तों से बदलना है! यहां आपके लिए पूरी रेसिपी है। यदि आप और अधिक कीटो-आधारित व्यंजनों का आनंद लेना चाहते हैं, तो यहां क्लिक करें।

2qbr8k1

यह भी पढ़ें: मोमो चटनी पकाने की विधि: 3 सामग्री के साथ स्ट्रीट-स्टाइल मोमो चटनी कैसे बनाएं

पुनश्च: यदि आप शाकाहारी हैं, तो आप चिकन की जगह सब्जी, पनीर, सोया और बहुत कुछ ले सकते हैं।

तो, अब जब आप व्यंजनों को जानते हैं, तो अपने शेफ की टोपी दान करें, इन व्यंजनों को आजमाएं और हमें बताएं कि नीचे टिप्पणी अनुभाग में आपका पसंदीदा कौन सा निकला। हैप्पी स्नैकिंग!

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks