6,6,6,6,6…रोहित शर्मा के साथी खिलाड़ी ने मचाया कोहराम, 500 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन


हाइलाइट्स

सीपीएल-2022 में रोहित शर्मा के साथी खिलाड़ी ने आतिशी पारी खेली
6 गेंद में 30 रन ठोके, आखिरी 5 गेंद में 5 छक्के उड़ाए

नई दिल्ली. कैरेबियन प्रीमियर लीग में दक्षिण अफ्रीका के 19 साल के बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने बल्ले से कोहराम मचाया. उन्होंने 6 गेंद खेली और पहली गेंद को छोड़ दें तो अगली पांचों गेंद पर उन्होंने छक्के जड़े. ब्रेविस ने महज 6 गेंद में ही 500 के स्ट्राइक रेट से 30 रन ठोक डाले. इस आतिशी पारी के कारण ब्रेविस की टीम सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स ने त्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए.

सेंट किट्स के कप्तान ड्वेन ब्रावो ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन, टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 28 रन के भीतर ही आंद्रे फ्लेचर, एविन लुईस और केएसी कार्टी पवेलियन लौट गए. लगा कि सेंट किट्स जल्दी आउट हो जाएगी. लेकिन, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे शऱफेन रदरफोर्ड ने पूरा खेल ही पलट दिया. उन्होंने कप्तान ब्रावो के साथ चौथे विकेट के लिए 52 गेंद में 66 रन जोड़े. हालांकि, 17वें ओवर में ब्रावो 23 रन बनाकर आउट हो गए. उस समय टीम का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 94 रन था. लेकिन, आखिरी 18 गेंद में तो रदरफोर्ड और छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे डेवाल्ड ब्रेविस ने कोहराम मचा दिया.

ब्रेविस-रदरफोर्ड ने 18 गेंद में ठोंके 69 रन
ब्रेविस और रदरफोर्ड ने मिलकर आखिरी 18 गेंद में 69 रन ठोक डाले. इसकी शुरुआत 18वें ओवर से हुई. इस ओवर में रदरफोर्ड ने 1 छक्का और 2 चौके जड़े. सेंट किट्स की पारी का 19वां ओवर अकील हुसैन फेंकने आए. उनके इस ओवर में ब्रेविस और रदरफोर्ड ने चौके-छक्कों की बारिश कर डाली. इस ओवर में इन दोनों बल्लेबाजों ने कुल मिलाकर 4 छक्के मारे और एक चौका मारा. इस ओवर की आखिरी 3 गेंद पर ब्रेविस ने लगातार तीन छक्के उड़ाए. 20 वें ओवर में रदरफोर्ड 78 रन की पारी खेलकर आउट हो गए. लेकिन, ब्रेविस ने इस ओवर की आखिरी 2 गेंद में दो छक्के और मारे. इस तरह उन्होंने महज 6 गेंद में 500 की स्ट्राइक रेट से 30 रन बनाए.

PAK vs ENG, 2nd T20I: मोईन अली नाम का नेशनल स्टेडियम में आया तूफान, ठोक डाली तूफानी फिफ्टी

 ‘एक-दो हार से परेशान नहीं, लेकिन अब वक्त…’, गांगुली ने रोहित-राहुल को लेकर कही बड़ी बात

ब्रेविस मुंबई इंडियंस से आईपीएल खेले थे
ब्रेविस इस साल आईपीएल में रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस से खेले थे. एबी डिविलियर्स की तरह बल्लेबाजी करने के कारण उन्हें बेबी एबी भी कहा जाता है. ब्रेविस ने आईपीएल-2022 के 7 मैच में 142 के स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाए थे. उन्हें हाल ही में दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट लीग SA20 में भी मुंबई इंडियंस के मालिकाना हक वाली टीम MI केपटाउन ने अपने साथ जोड़ा है.

Tags: Dewald Brevis, Dwayne Bravo, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks