बैंक में नौकरी पाने का शानदार मौका, यहां निकली है असिस्‍टेंट मैनेजर समेत कई पदों पर भर्तियां


SBI SCO Recruitment 2022: बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. भा​​रतीय स्टेट बैंक (SBI) ने विभिन्न विभागों में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक उम्मीदवार 5 फरवरी से ऑनलाइन मोड के माध्यम से ​आधिकारिक वेबसाइट ​(Official Website) sbi.co.in पर आवेदन जमा कर सकते हैं​. ​

ऑनलाइन (Online) आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 25 फरवरी 2022 है​. वहीं कुल 48 पदों पर भर्तियां की जाएगी. आवेदन के लिए सिर्फ 20 दिन है. इच्छुक उम्मीदवार अधिकारी वेबसाइट पर जाकर सारी डिटेल्स पढ़ कर जल्द से जल्द आवेदन कर सकते हैं. चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 63840 रुपये वेतन मिलेगा. 

महत्वपूर्ण जानकारी
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 5 फरवरी 2022
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 25 फरवरी 2022

पदों की संख्या
असिस्‍टेंट मैनेजर (नेटवर्क सिक्‍योरिटी स्‍पेशलिस्‍ट) – 15 पद
असिस्‍टेंट मैनेजर (रूटिंग और स्विचिंग) – 33 पद

शैक्षिक योग्यता
असिस्टेंट मैनेजर नेटवर्क सिक्योरिटी स्पेशलिस्ट पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास प्रथम श्रेणी में किसी भी विषय में स्नातक डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ असिस्टेंट मैनेजर राउटिंग एवं स्विचिंग के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में न्यूनतम 60% अंक होने चाहिए.

आयु सीमा 
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु अधिकतम 40 साल होनी चाहिए.

महत्त्वपूर्ण सूचना
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सभी आवश्यक दस्तावेज जैसे बायोडाटा, आईडी प्रमाण, आयु प्रमाण, शैक्षिक योग्यता, अनुभव आदि अपलोड करने की आवश्यकता होगी. उसके बाद चयन लिखित और इंटरव्यू के द्वारा किया जाएगा. 

Tricky Questions: ऐसा कौन सा देश है जहां अपराधियों को आलीशान जेलों में बंद किया जाता है और ये विश्व के सबसे बेहतरीन कैदखानों में से एक हैं?

​Board Exam Preparation Tips: बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे मार्क्स लाने के लिए करें ये, इस काम में तो बिल्कुल न करें लापरवाही

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks