क्रॉस वोटिंग के बाद बिहार में होगा सियासी ‘खेल’? BJP के बाद JDU ने भी किया बड़ा इशारा


पटना. राष्ट्रपति चुनाव में बिहार में हुए क्रॉस वोटिंग (Cross Voting) को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल जहां आने वाले समय के लिए बड़े इशारे के रूप में दिख रहे हैं. वहीं, जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने भी क्रॉस वोटिंग के बहाने बड़ा दावा किया है. उन्होंने इस पर पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) के लिए जो क्रॉस वोटिंग हुई है वो अच्छी बात है. देश में कई पार्टियों के विधायकों और सांसदों ने अंतरआत्मा की आवाज पर उन्हें वोट दिया है.

लेकिन, जब इसके बाद यह सवाल पूछा गया कि क्या क्रॉस वोटिंग के बाद बिहार में आने वाले समय में कुछ बड़ा सियासी खेल हो सकता है, और क्या दूसरे पार्टी के विधायक आपके संपर्क में हैं तो उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि दूसरे पार्टी के कितने विधायक संपर्क में हैं, कितनी संख्या है यह सार्वजनिक करना ठीक नहीं है. सार्वजनिक कर देने से नुकसान हो जाता है. कुछ बातों के लिए इंतज़ार करना होगा. थोड़ा इंतज़ार कर लीजिए, सब तस्वीर आपके सामने होगी. उन्होंने कहा कि फिलहाल कौन सी पार्टी के कितने विधायक हमारे संपर्क में हैं यह हम नहीं कह सकते हैं. कुछ बातों का अर्थ आप खुद लगा लीजिए, लेकिन जो घटनाएं घट रही हैं उस पर हमारी निगाहें लगी हुई हैं.

दरअसल बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने दावा किया था कि राष्ट्रपति चुनाव के मतदान में द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के विधायकों का भी वोट मिला था. इसके लिए उन्होंने आरजेडी को धन्यवाद दिया था. इस दौरान वो आने वाले समय के लिए यह इशारा करना नहीं भूले कि आरजेडी के विधायकों ने जब वोट दिया है तो इसका मतलब तो निकलेगा ही न. इसके बाद अब उपेन्द्र कुशवाहा का इस संदर्भ में दिया बयान आने वाले समय में बिहार की राजनीति में हलचल तेज कर सकता है.

Tags: Bihar BJP, Bihar News in hindi, Bihar politics, MLA Cross Voting, Upendra kushwaha



Source link

Enable Notifications OK No thanks