ग्लेन फिलिप्स के धमाकेदार शतक के बाद बोल्ट की घातक गेंदबाजी, श्रीलंका की न्यूजीलैंड से शर्मनाक हार


नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड की धमाकेदार खेल जारी है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया को पीटने के बाद श्रीलंका के खिलाफ टीम ने दमदार जीत हासिल की. पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लेन फिलिप्स के शानदार शतक के बाद दम पर न्यूजीलैंड ने 7 विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके बाद ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की घातक गेंदबाजी के आगे श्रीलंका की टीम 102 रन के स्कोर पर ढेर हो गई.

साउदी-बोल्ट की घातक गेंदबाजी

श्रीलंका की टीम 168 रन का पीछा करने उतरी और अनुभवी टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ड की जोड़ी ने करारा प्रहार किया. शुरुआत साउदी ने पहले ओवर की पांचवें गेंद पर पथुम निसंका को आउट करते हुए किया इसके बाद बोल्ड का हमला हुआ. एक के बाद एक उन्होंने तीन झटके दिए. कुसल मेंडिस 4 रन, धनंजय डीसिल्वा शून्य और चरित असालंका 4 रन बनाकर वापस लौटे. इसके बाद टीम वापसी ही नहीं कर पाई और लगातार विकेट गिरते चले गए. बोल्ट ने 13 रन देकर 4 विकेट चटकाए जबकि सैंटनर और सोढ़ी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.

टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड का शानदार प्रदर्शन जारी है. पिछले मैच में बारिश की वजह से मैच रद्द होने के बाद टीम श्रीलंका के खिलाफ उतरी. यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम को शुरुआती झटके लगे लेकिन ग्लेन फिलिप्स और डैरेल मिचेल ने टीम को संभाल लिया. 15 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद दोनों ने स्कोर 99 रन तक पहुंचाया. मिचेल आउट हुए लेकिन फिलिप्स का हमला जारी रहा. टीम ने 167 रन का स्कोर खड़ा किया.

फिलिप्स ने जमाया दूसरा टी20 शतक

15 रन के स्कोर तक पर न्यूजीलैंड की टीम ने 3 विकेट गंवा दिए थे. फिन एलन और डेवोन कॉन्वे के आउट होने के बाद मैदान पर फिलिप्स ने कदम रखा. उनके आने के बाद केन विलियम्सन भी आउट हो गए. यहां से उन्होंने ना सिर्फ पारी को संभाला बल्कि धमाकेदार शतक जमाया दिया. 39 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से फिफ्टी बनाई, इसके बाद उन्होंने 61 गेंद पर 10 चौके और 4 छक्के की मदद से शतक भी पूरा कर लिया.

Tags: T20 World Cup, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks