ना ना करते आखिर मान गई बीजेपी, बिहार में जातीय जनगणना पर सर्वदलीय बैठक में शामिल होगी भाजपा


पटना. बिहार में लंबे समय से जातिगत जनगणना के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की जा रही थी. इसको लेकर सियासी बयानबाजियों के दौर भी चले. मगर अब यह तय हो गया कि आगामी 1 जून को सर्वदलीय बैठक होगी; जिसमें सभी दलों के नेता अपनी अपनी राय रखेंगे. बीजेपी को लेकर यह असमंजस की स्थिति थी कि पार्टी का निर्णय क्या होगा? बीजेपी की तरफ से इस बैठक में कौन शामिल होंगे? लेकिन, अब उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल के ट्वीट के बाद यह बिल्कुल साफ हो गया कि 1 जून को होने वाली बैठक में बीजेपी भी हिस्सा लेगी और पार्टी के सीनियर लीडर इस बैठक में मौजूद रहेंगे.

अब 1 जून को होने वाली बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चार देशरत्न मार्ग में होनी है. इस बैठक में जदयू, राजद, भाजपा, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के साथ बीजेपी के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. बैठक में जातीय जनगणना कैसे कराई जाए; इसको लेकर चर्चा होगी. बाद में प्रस्ताव कैबिनेट में लाया जाएगा. इसके बाद बिहार में जातीय जनगणना करायी जा सकेगी.

बता दें कि जातीय जनगणना कराए जाने की मांग को लेकर बिहार से सर्वदलीय नेताओं की टीम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की थी. उस टीम में बीजेपी की ओर से बिहार सरकार के खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम को पार्टी की ओर से भेजा गया था.

गौरतलब है कि बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों से जातीय जनगणना कराए जाने की मांग पहले ही सर्व सहमति से पारित कराई जा चुकी है. उसमें भी सभी दलों के लोगों ने सहमति दी थी. बीजेपी ने भी जातीय जनगणना के प्रस्ताव पर दोनों बार अपनी स्वीकृति दी थी.



Source link

Enable Notifications OK No thanks