जमुई पहुंचकर सीएम नीतीश कुमार ने अपने संगी नरेंद्र सिंह को याद किया, दी श्रद्धांजलि


जमुई. राष्ट्रपति चुनाव को लेकर वोट देने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से 175 किलोमीटर की दूरी तय कर सड़क मार्ग से जमुई पहुंचे. वहां से पकरी गांव पहुंचकर अपने कैबिनेट के मंत्री सुमित कुमार सिंह के पिता और पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि दी. सीएम के साथ मंत्री विजय चौधरी और अशोक चौधरी भी मौजूद थे. सीएम ने पूर्व मंत्री की तस्वीर पर फूल माला चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी. इसके बाद वे दिवंगत नरेंद्र सिंह की पत्नी समेत परिवार वालों से मुलाकात की.

पटना रवाना होने से पहले सीएम ने नरेंद्र सिंह को याद करते हुए कहा कि उनका और नरेंद्र सिंह का संपर्क बहुत पुराना है. पटना विश्वविद्यालय और जय प्रकाश आंदोलन के समय से ही हम संपर्क में रहे. उनके पिताजी समाजवादी नेता थे. नरेंद्र सिंह से मेरी दोस्ती थी, इनके साथ हमने काम किया है. जब उनकी तबीयत खराब थी तब उनके लड़के से बराबर बातचीत कर हाल लेता था, अब वे नहीं रहे उसका बहुत अफसोस है.

सीएम ने कहा कि उनकी ऐसी कोई उम्र नहीं थी, वह चले गए. उन्होंने सबके लिए जो काम किया है उसके लिए वे याद किए जाएंगे. हमारे लिए उनका जाना बहुत बड़ी क्षति है. हमें लगा था कि उनकी तबीयत खराब है, ठीक हो जाएंगे. लेकिन वे हमलोगों को छोड़कर चले गए.

नीतीश कुमार के कैबिनेट में मंत्री रहे नरेंद्र सिंह ने उनकी सरकार बनाने में बड़ी भूमिका निभाई थी. तब 2005 में लोक जनशक्ति पार्टी से बगावत कर कई विधायकों को लेकर नरेंद्र सिंह ने नीतीश कुमार को समर्थन दिया था. बीते कुछ वर्षों से नरेंद्र सिंह नीतीश कुमार की नीतियों का विरोध कर रहे थे. हालांकि कई बार उनके कामों की सराहना भी की थी. बीते कुछ वर्षों से नरेंद्र सिंह भले ही नीतीश कुमार से नाराज चल रहे थे, लेकिन 2020 में जब उनका बेटा सुमित कुमार सिंह चकाई से निर्दलीय विधायक बना, तो नीतीश कुमार को ही अपना समर्थन दिया. सुमित कुमार सिंह नीतीश कुमार की कैबिनेट में साइंस एंड टेक्नोलॉजी मंत्री हैं.

Tags: Bihar News, CM Nitish Kumar, Jamui news



Source link

Enable Notifications OK No thanks