अखिलेश यादव की पार्टी ने चलाई पिस्टल फैक्ट्रियां: योगी आदित्यनाथ का नया हमला


अखिलेश यादव की पार्टी ने चलाई पिस्टल फैक्ट्रियां: योगी आदित्यनाथ का नया हमला

यूपी चुनाव: समाजवादी के समय में विकास केवल कब्रिस्तान में दिखाई देता था, योगी आदित्यनाथ ने कहा (फाइल)

बागपत (यूपी):

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार पर राज्य को तबाह करने और केवल कब्रिस्तान विकसित करने का मॉडल अपनाने का आरोप लगाया।

‘सपा सरकार ने फैक्ट्रियां स्थापित की थीं’तमंचा‘ (देश में बनी पिस्तौल) लेकिन हम राज्य में डिफेंस कॉरिडोर बनवा रहे हैं। हम भव्य राम मंदिर भी बना रहे हैं,” मुख्यमंत्री ने बागपत में “प्रभावशाली मतदाता संवाद” कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा।

उन्होंने आरोप लगाया, “समाजवादी पार्टी ने केवल विनाश का मॉडल अपनाया, राज्य के विकास को नहीं। उनके समय में विकास केवल कब्रिस्तान में दिखाई देता था। कब्रिस्तानों की चारदीवारी के अलावा कुछ भी नहीं बनाया गया था।”

उन्होंने कहा कि पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश से व्यापारियों का पलायन हुआ करता था लेकिन आज कोई पलायन नहीं है क्योंकि वहां विकास हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा, “वे अपना बंगला बनाते थे लेकिन हमने गरीबों के लिए घर बनाए।”

संवाद कार्यक्रम आयोजित करने के अलावा, श्री आदित्यनाथ ने बदौत विधानसभा क्षेत्र में शिक्षकों, अधिवक्ताओं, डॉक्टरों, व्यापारियों और किसानों के अलावा पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ भी बातचीत की और कहा कि भाजपा सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ है।

मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि असामाजिक अपराधी तत्वों अपराधियों की संपत्तियों पर बुलडोजर चलाए गए थे, उन्होंने कहा कि दंगों के दौरान लोगों की संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई भी उनकी सरकार ने की थी।

उन्होंने कहा, “किसानों को पहले उनकी कृषि उपज का मूल्य नहीं मिलता था और चीनी मिलें बंद रहीं। भाजपा सरकार ने किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य प्रदान करने का काम किया है।”

उन्होंने कहा, “अब बदलाव आया है, पहले वे केवल सैफई में त्योहार मनाते थे लेकिन अब अयोध्या में दीपोत्सव और ब्रज में रंगोत्सव मनाया जाता है,” उन्होंने कहा, 2017 से पहले एक परिवार के लोग राज्य में भर्ती में धांधली करते थे।

उन्होंने कहा, “सैफाई परिवार भर्ती को निगल जाता था। अब भर्ती बिना सिफारिश और लेन-देन के होती है।”

मुख्यमंत्री ने पीकू सेंटर का भी निरीक्षण किया और जिला अस्पताल में छह माह के बच्चे को काफी देर तक गोद में लेकर सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया.

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks