इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने यूजी कोर्स में एडमिशन के लिए जारी किया नोटिस


Allahabad University UG Admission 2022: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University), शैक्षणिक सत्र  2022-23 के अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम्स में एडमिशन (Allahabad University UG Admissions 2022) के लिए जल्द रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस शुरू की जाएगी. बता दें कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में भी सीयूईटी यूजी के माध्यम से एडमिशन होना है. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी  ने इस संबंध में 21 सितंबर को नोटिस जारी कर कहा है. जिन उम्मीदवारों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने का विकल्प चुना है, उनके सीयूईटी यूजी स्कोरशीट एनडीए की ओर से मिलते ही विश्वविद्यालय की ओर से रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर दी जाएगी. उन्हें विश्वविद्यालय के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन (Allahabad University UG Admissions 2022) कराना होगा. वहीं यूजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया सितंबर के आखिरी सप्ताह में शुरू की जा सकती है. रजिस्ट्रेशन करने के लिए अभ्यर्थी को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट allduniv.ac.in पर जाना होगा. 

जानें कितने कोर्स में मिलेगा एडमिशन 
इलाहाबाद विश्वविद्यालय आठ स्नातक कार्यक्रमों में सीयूईटी यूजी उम्मीदवारों को प्रवेश दे रहा है. जिनका विवरण इस प्रकार है. बीए, बीएससी (मैथ्स), बीएससी (बायो), बीएससी (फैमिली एंड कम्यूनिटी साइंस) / होम साइंस, बीकॉम, बैचलर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स, बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स और बीए एलएलबी.छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिशन संबंधी अपडेट के लिए अपने ईमेल्स और यूनिवर्सिटी की वेबसाइट allduniv.ac.in को चेक करते रहें.

जानें अन्य डिटेल्स 
गौरतलब है कि इस साल यूनिवर्सिटी में यूजी प्रोगाम में एडमिशन सीयूईटी यूजी स्कोर के माध्यम से किया जा रहा है, हाल ही में एनटीए ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट  (सीयूईटी) रिजल्ट जारी किया गया था. इसके बाद से यूनिवर्सिटीज में यूजी प्रोगाम में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हुई है. 

यह भी पढ़ें-

​​UPSC ने शुरू की जियो साइंटिस्ट पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया, 285 पद के लिए करें अप्लाई

​​AIIMS Recruitment 2022: एम्स गुवाहाटी में निकली कई पद पर वैकेंसी, 02 अक्टूबर से पहले करें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks