आनंद महिंद्रा ने एलन मस्क पर कसा तंज- ‘कंट्रोल से बाहर न चली जाए चिड़िया’


Tesla के सीईओ एलन मस्क अब Twitter के भी बॉस बन गए हैं। प्लेटफॉर्म की कमान संभालते ही मस्क ने भारतीय सीईओ पराग अग्रवाल समेत तीन बड़े पदाधिकारियों को कंपनी से निकाल दिया। एलन मस्क के पास 28 अक्टूबर तक इस डील के संबंध में फैसला लेने का वक्त था, लेकिन एक दिन पहले ही वह ट्विटर ऑफिस में पहुंच गए थे। डील फाइनल करने के बाद अब ट्विटर के मालिक बन गए हैं। 

ट्विटर के बॉस बनने के मस्क ने ट्विटर के बारे में लिखा कि चिड़िया अब आजाद हो गई है। इस पर कई लोगों की प्रतिक्रियाएं आईं। उनमें से एक शख्स भारतीय बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा भी थे। आनंद अक्सर ट्विटर पर एक्टिव रहते हैं और अपडेट देते रहते हैं। आनंद महिंद्रा ने अपने अंदाज में ट्विटर के मालिक एलन मस्क की इस चिड़िया वाली बात पर तंज कसा। एलन मस्क के लिए किया गया उनका यह ट्वीट तेजी से वायरल भी हो गया। 

एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट का मालिकाना हक मिलने के बाद एक ट्वीट किया था। इस पोस्ट के साथ उन्होंने काफी बातें लिखी थीं। उन्होंने ट्विटर को खरीदने की वजह भी बताई थी। आनंद महिंद्रा ने उसी ट्वीट के रिप्लाई में बधाई देते हुए उन्हें एक बड़ी मजेदार बात कह दी। उन्होंने लिखा- चिड़िया आजाद हो गई है। हम भी यही कामना करते हैं कि यह चिड़िया ऊंची उड़ानें भरे। यह नए ग्रहों तक भी जाए। लेकिन कहीं यह कंट्रोल से बाहर ही न चली जाए! उन्होंने अपने संदेश में एलन मस्क को ट्विटर को और आगे ले जाने के लिए शुभकामनाएं भी दीं। 

एलन मस्क और ट्विटर के बीच इसी साल अप्रैल में यह डील शुरू हुई थी। बाद में मस्क ने इससे पीछे हटने की बात की तो ट्विटर ने उनके खिलाफ मुकदमा शुरू कर दिया। अक्टूबर में फिर से इस डील की चर्चा गर्म होने लगी। मस्क ने विचार बदला और वह लंबित पड़ी इस डील को पूरी करने के लिए अचानक से तैयार हो गए। ट्विटर की ओर से जो मुकदमा दायर किया गया था, उसके मुताबिक डेलावेयर कोर्ट ने 28 अक्टूबर तक डील को पूरी करने का आदेश दे रखा था। वहीं, मस्क एक दिन पहले ही सिंक के साथ ट्विटर ऑफिस पहुंच गए थे और सबको हैरान कर दिया था।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Enable Notifications OK No thanks