भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान, IPL 2022 में हिस्सा ले रहे 9 खिलाड़ी शामिल


नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका ने जून में होने वाले भारत दौरे के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. मुंबई इंडियंस के लिए मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स को पहली बार टीम में चुना गया है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 से 19 जून के बीच 5 टी20 की सीरीज खेली जाएगी. पिछले साल यूएई में हुए टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल से चूकने के बाद यह दक्षिण अफ्रीका की किसी देश के खिलाफ पहली टी20 सीरीज होगी. इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप होना है. भारत और दक्षिण अफ्रीका को टी20 विश्व कप के सुपर-12 राउंड में एक ही ग्रुप में रखा गया है. पाकिस्तान और बांग्लादेश भी इसी ग्रुप में शामिल हैं.

ट्रिस्टन स्टब्स के अलावा चोट के कारण पिछले साल दिसंबर से ही टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया की वापसी हुई है. वो फिलहाल, आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल रहे हैं. नॉर्खिया के अलावा रीजा हेंड्रिक्स और हेनरिक क्लासेन की भी वापसी हुई है. अनुभवी ऑलराउंडर वेन पार्नेल की भी 5 साल बाद टी20 टीम में वापसी हुई है. वो पिछली बार 2017 के इंग्लैंड दौरे पर खेले थे. भारत दौरे के लिए चुनी गई 16 सदस्यीय टीम में आईपीएल खेलने वाले 9 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है.

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका सीरीज:
टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, वेन पार्नेल, एनरिक नॉर्खिया, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वैन डार डुसेन, मार्को यानसेन.

Tags: Anrich Nortje, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa

image Source

Enable Notifications OK No thanks