​​​इनकम टैक्स विभाग में निकली 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए भर्ती, जल्द करें आवेदन


सरकारी नौकरी की तलाश में बैठे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. भारतीय आयकर विभाग ने टैक्स असिस्टेंट सहित कई पदों पर भर्ती करने का ऐलान किया है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है और लास्ट डेट काफी नजदीक है. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए रजिस्टर्ड डाक के जरिए 18 अप्रैल 2022 तक आवेदन कर पाएंगे. भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट incometaxindia.gov.in पर जारी किए गए विज्ञापन को चेक कर सकते हैं. आयकर विभाग ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत 24 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए है.

जानिए इस भर्ती के पदों के बारे में

  • मल्टी-टास्किंग स्टाफ- 18 पद.
  • टैक्स असिस्टेंट- 5 पद.
  • इनकम टैक्स इंस्पेक्टर- 1 पद.

अन्य महत्वपूर्ण जानकारी
इनकम टैक्स इंस्पेक्टर और टैक्स असिस्टेंट के  पद पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री होनी चाहिए. वहीं, मल्टी-टास्किंग स्टाफ पद के लिए उम्मीदवार का 10वीं पास होना जरूरी है. इन सभी पदों के लिए उम्मीदवार का राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लिया होना चाहिए. अधिक खेल योग्यता व इस भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार जारी किए गए नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए और वही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र की सीमा में सरकार के नियमानुसार विशेष छूट प्रदान की जाएगी.

​एयरपोर्ट अथॉरिटी में कई पदों पर निकली भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी, जल्द करें आवेदन

​पुलिस में नौकरी करने का शानदार मौका, 444 पदों पर निकली है वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks