BAN vs ZIM: शाकिब का बेहतरीन रन आउट और पाकिस्तान बाहर होने से बचा! लेकिन मुसीबत कम नहीं हुई


नई दिल्ली. शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की गिनती दुनिया के दिग्गज ऑलराउंडर्स में होती है. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने टी20 वर्ल्ड कप के (T20 World Cup) एक मुकाबले में बेहतरीन रन आउट किया और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. मैच में (BAN vs ZIM) जिम्बाब्वे को अंतिम 2 ओवर में जीत के लिए 26 रन बनाने थे और 5 विकेट बचे थे. 19वें ओवर की पहली 3 गेंद पर जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों ने 7 रन बना लिए थे, लेकिन चौथी गेंद पर शाकिब ने बेहतरीन रन आउट करके मैच में बांग्लादेश का पलड़ा भारी कर दिया. मैच में बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 150 रन बनाए थे. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 8 विकेट पर 147 रन ही बना सकी. इस तरह से बांग्लादेश ने 3 रन से यह मैच जीता. बांग्लादेश की जीत से पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बची हुई है, लेकिन मुसीबत कम नहीं हुई है. बांग्लादेश 4 अंक के साथ टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है.

बाएं हाथ के स्पिनर शाकिब अल हसन 19वां ओवर डालने आए. पहली गेंद पर रेयान बर्ल ने एक रन लिया. दूसरी गेंद पर सीन विलियम्स ने 2 रन लिया और तीसरी गेंद पर उन्होंने एक्स्ट्रा कवर पर चौका लगाकर मैच को रोमांचक बना दिया. चौथी गेंद पर वे ऑफ साइड पर खेलकर एक रन लेने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन शाकिब ने दौड़ लगाते हुए गेंद उठाकर विकेट पर मार दी. विलिम्स रन आउट हो गए. उन्होंने 42 गेंद पर 64 रन बनाए. 8 चौका जड़ा. अंतिम 2 गेंद पर 3 रन बने.

6 गेंद में बनाने थे 16 रन
जिम्बाब्वे को अंतिम ओवर में जीत के लिए 16 रन बनाने थे. यह ओवर ऑफ स्पिनर माेसादेक हुसैन डालने आए. पहली गेंद पर एक रन बना. दूसरी गेंद पर ब्रैड इवांस कैच आउट हुए. तीसरी गेंद पर बाई के रूप में चौका मिला. चाैथी गेंद पर नगारवा ने छक्का जड़ दिया. लेकिन अगली गेंद पर वे बोल्ड हो गए. अब जिम्बाब्वे को एक गेंद पर जीत के लिए 5 रन बनाने थे. लेकिन मुजरबानी रन नहीं बना सके, यह गेंद नोबॉल हो गई. अगली गेंद पर भी मुजरबानी रन नहीं बना सके. इस तरह से बांग्लादेश ने यह मुकाबला अपने नाम किया. बर्ल 25 गेंद पर 27 रन बनाकर नाबाद रहे.

IND vs SA: विराट कोहली और रोहित से भी तेज रन बना रहे डिकॉक, क्या पर्थ में भी गरजेगा उनका बल्ला?

सुपर-12 के ग्रुप-2 की बात करें, तो टीम इंडिया अभी 2 मैच में 4 अंक के साथ टॉप पर है. बांग्लादेश के 3 मैच में 4 अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर आ गया है. साउथ अफ्रीका 2 मैच में 3 अंक के साथ तीसरे जबकि जिम्बाब्वे  3 मैच में 3 अंक चौथे स्थान पर है. पाकिस्तान और नीदरलैंड्स दोनों ने अब तक 2-2 मुकाबले खेले हैं, लेकिन उन्हें हार मिली है. नेट रनरेट के कारण पाक टीम 5वें नंबर पर है. पाकिस्तान की टीम अधिकतम 6 अंक ही पहुंच सकती है. वहीं बांग्लादेश के अभी 2 मुकाबले बचे हैं. टीम एक भी मैच जीत लेती है, तो 6 अंक तक पहुंच जाएगी. ऐसे में पाकिस्तान की परेशानी अभी कम नहीं हुई है. हालांकि उसका नेट रनरेट बांग्लादेश से अच्छा है.

Tags: Bangladesh, Pakistan, Sean Williams, Shakib Al Hasan, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Zimbabwe

image Source

Enable Notifications OK No thanks