BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की टीम इंडिया के हेड कोच की तारीफ, बोले- राहुल द्रविड़ अच्छा काम करेंगे


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) को अपने साथी और टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से काफी उम्मीदें हैं. बीते साल नवंबर में द्रविड़ को रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल पूरा होने के बाद टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया. साउथ अफ्रीका के दौरे को अगर छोड़ दिया जाए तो भारत क्रिकेट के सभी प्रारूपों में बेहतरीन प्रदर्शन करने में सफल रहा. बीसीसीआई चीफ गांगुली का मानना है कि द्रविड़ के पेशेवर रवैये से उन्हें राष्ट्रीय टीम का एक सफल कोच बनने में मदद मिलेगी.

यह ध्यान देने योग्त बात है कि सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ ने भारत के लिए एक साथ टेस्ट डेब्यू किया था. इसके अलावा इन दोनों क्रिकेटरों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साथ-साथ काफी क्रिकेट खेली. दोनों क्रिकेटर अच्छी दोस्ती के लिए जाने जाते हैं. बीसीसीआई प्रमुख होने के नाते सौरव गांगुली ने पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ को बोर्ड में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें

Women’s Cricket World Cup Final: एलिसा हीली ने वर्ल्ड कप में बनाया विश्व कीर्तिमान, महिला विश्व कप में पहली बार हुआ ऐसा…

IPL 2022 Updated Points Table: ईशान किशन के सिर पर क्यों है ऑरेंज कैप? पॉइंट टेबल में राजस्थान के ‘रॉयल्स’ का है जलवा

कोच के रूप में उल्लेखनीय काम करेंगे द्रविड़

बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली का मानना है कि राहुल द्रविड़ अपने खेल के दिनों की तरह प्रखर और पेशेवर हैं, अंतर सिर्फ इतना है कि उन्हें अब भारत के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने की जरूरत नहीं है. मुझे लगता है उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का सामना करना पड़ा था. द्रविड़ ने लंबे समय तक असाधारण रूप से बेहतरीन प्रदर्शन किया. सौरव के मुताबिक, एक कोच के रूप में राहुल द्रविड़ उल्लेखनीय काम करेंगे, क्योंकि वह ईमानदार हैं और उनके पास प्रतिभा है. वह हर किसी की तरह गलतियां करेंगे, लेकन जब आप सही काम करने की कोशिश करते हैं, तब आप दूसरों की तुलना में अधिक सफलता प्राप्त करते हैं.

Tags: BCCI, Rahul Dravid, Sourav Ganguly, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks