इस शर्त की वजह से शाहरुख खान को टीवी में मिला पहला ब्रेक, करियर के लिए माननी पड़ी थी ये बात


सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने अब तक ‘जब तक है जान’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘बाज़ीगर’ और ‘माई नेम इज खान’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशो में भी किंग खान की तगड़ी फैन फॉलोइंग हैं. भले ही फिल्म ‘ज़ीरो’ के बाद शाहरुख (Shah Rukh Khan) किसी भी फिल्म में न नज़र आएं हों लेकिन उनकी आने वाली फिल्मों का फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. वहीं हम सभी जानते हैं कि शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने बिना किसी गॉडफादर के फिल्म इंडस्ट्री में अपनी मेहनत के दम पर कामयाबी हासिल की है. हालांकि, उन्होंने छोटे पर्दे के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि एक्टिंग की दुनिया में एंट्री पाने के लिए शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को एक शर्त पूरी करनी थी. न चाहते हुए भी उन्होंने उस शर्त को माना था.


हम सभी जानते हैं कि शाहरुख खान ने टीवी सीरियल ‘फौजी’ से अपना करियर शुरू किया था. लेकिन ये सही नहीं है. सही मायने में ये किंग खान का पहला ब्रेक नहीं था. दरअसल, शाहरुख खान इससे पहले साल 1988 में आए टीवी सीरियल ‘दिल दरिया’ में नज़र आ चुके थे और इस शो में रोल देने के लिए शो के मेकर लेख टंडन ने उनके सामने एक शर्त रखी दी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने शाहरुख से उनके लंबे बाल कटवाने के लिए कहा था और शाहरुख को अपने बालों से बहुत प्यार था. हालांकि, दुखी मन से शाहरुख को मेकर की ये शर्त माननी पड़ी और बाल कटवा दिए.


वहीं, शाहरुख खान को टीवी शो ‘फौजी’ से पहचान मिली, जिसके बाद किंग खान ने मुंबई का रुख किया औऱ उसके बाद उन्होंने अपने करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आज शाहरुख खान जिन बुलंदियों पर है वहां पहुंचने का सपना हर एक्टर देखता है. वहीं, बात करें किंग खान की आने वाली फिल्मों की तो जल्द ही वो फिल्म ‘पठान’ में जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण के साथ नज़र आएंगे. 

यह भी पढ़ेंः

क्यों दत्त साहब की दी हुई साड़ियों को चूमकर अलमारी में रख देती थीं नरगिस, काफी मज़ेदार है ये फ़िल्मी किस्सा

कुमकुम भाग्य फेम पूजा बनर्जी बनीं मां, नन्ही परी को दिया जन्म



image Source

Enable Notifications OK No thanks