भारत की खराब फील्डिंग पर छलका भुवी का ‘दर्द’, बोले- कैच लेने से ही मैच जीते जाते हैं; फिर भी मैं..


हाइलाइट्स

भुवनेश्वर कुमार भारत की हार से काफी दुखी दिखाई दिए
भुवी ने कहा, अगर हमने कैच नहीं छोड़े होते तो परिणाम भिन्न होता
हमने उन मौकों को भुनाया होता तो उससे अंतर पैदा हो सकता था

पर्थ. टी20 विश्व कप में रविवार को भारत रविवार को अपने तीसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से हार गया. पर्थ की उछालभरी पिच पर बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल था, इसका फायदा दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने जमकर उठाया, इसका खमियाजा टीम इंडिया को हार के रूप में चुकाना पड़ा. हालांकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इसका कोई बहाना नहीं बनाना चाहते हैं. क्योंकि इसी पिच पर सूर्यकुमार यादव ने 40 गेंदों पर 68 रन की बेहतरीन पारी खेली और फिर अफ्रीका के मार्करम और मिलर की खूबसूरत पारियों की बदौलत अफ्रीका को जिता दिया.

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने तेज और उछाल भरी पिच पर भारतीय बल्लेबाजी की पोल खोलकर रख दी. कम स्कोर वाले इस मैच में उनकी तरफ से एडेन मार्कराम और डेविड मिलर ने अर्धशतक जमाए. हालांकि हार की वजह टीम इंडिया की खबरा फील्डिंग भी रही है.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हार से काफी निराश दिखाई दिए. मैच के बाद उन्होंने कहा कि यदि एडेन मार्करम का कैच नहीं छूटा होता और रन आउट के दो मौके नहीं गंवाए होते तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ परिणाम कुछ और होता.

मौकाें का फायदा नहीं उठा पाया भारत
बता दें कि जब मार्कराम 35 रन पर बनाकर खेल रहे थे, तब विराट कोहली ने अश्विन की बॉल पर उनका आसान सा कैच छोड़ दिया था. बल्लेबाज मार्करम ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए 52 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. भारत ने इसके अलावा रन आउट के भी दो मौके गंवाए.

टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने की खिंचाई, अफ्रीका की तारीफ में पढ़े कसीदे

IND vs SA: विकेटों के पतझड़ के बीच नहीं कम हुई ‘सूर्य’ की चमक, बने टीम इंडिया के संकटमोचन

IND vs SA: शम्सी की जगह आए एंगिडी बन गए भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा, ढाया कहर

ऐसा भी नहीं कहूंगा कि पासा पलट जाता: भुवी
भुवनेश्वर ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘अगर हमने कैच नहीं छोड़े होते तो परिणाम भिन्न होता. कैच लेने से ही मैच जीते जाते हैं और यदि हमने उन मौकों को भुनाया होता तो उससे अंतर पैदा हो सकता था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि इससे पासा पलट जाता लेकिन यह अंतर पैदा कर सकता था। लेकिन मैं किसी विशेष क्षण को इस तरह इंगित नहीं करूंगा.’’

Tags: Bhuvneshwar kumar, India vs South Africa, Rohit sharma, T20 World Cup, Team india, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks