ट्विटर से CEO के बाद कई कर्मचारियों को निकालने की तैयारी, रिपोर्ट में किया गया बड़ा दावा


हाइलाइट्स

यह दावा अमेरिकी अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में किया गया है.
कंपनी में कर्मचारियों की संख्या सिर्फ 75% ही रखी जा सकती है.
एलन मस्क ने ट्विटर को हाल ही में 44 बिलियन अमरीकी डालर में खरीद लिया है.

नई दिल्ली. माइक्रो ब्लॉगिंग सोशल साइट ट्विटर (Twitter) के नए प्रमुख एलन मस्क ने कंपनी में कर्मचारियों की छंटनी शुरू करने की योजना बनाई है. यह दावा अमेरिकी अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में किया गया है. इसमें कहा गया है कि कुछ मैनेजर को छटनी के लिए कर्मचारियों की लिस्ट तैयार करने के लिए कहा जा रहा है. कुछ रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया है कि मस्क हेडकाउंट में कटौती करेंगे और कंपनी में कर्मचारियों की संख्या सिर्फ 75% ही रखी जा सकती है.

स्पेस एक्स और टेस्ला जैसी कंपनियों के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर को हाल ही में 44 बिलियन अमरीकी डालर में खरीद लिया है. अधिग्रहण के तुरंत बाद ही उन्होंने बड़े फैसले लेना शुरू कर दिया है. ट्विटर पर अधिग्रहण पूरा होने के बाद कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पराग अग्रवाल, कानूनी कार्यकारी अधिकारी विजया गड्डे, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल और जनरल काउंसल सीन एजेट को हटा दिया गया था.

ये भी पढ़ें-  Twitter का मालिक बनने के लिए एलन मस्क ने चुकाई बड़ी कीमत, 1 हजार करोड़ डॉलर का नुकसान, जानिए क्यों?

इससे पहले ट्विटर मस्क ने कहा है कि सोशल मीडिया कंपनी ऑनलाइन कंटेंट की निगरानी और छंटनी की प्रक्रिया के लिए एक काउंसिल का गठन करेगी, जिसका काम कंटेंट मॉडरेशन का होगा. परिषद की मंजूरी के बाद ही कंटेट संबंधी या अकाउंट बहाल किए जाने के बारे में कोई फैसला लिया जाएगा. मस्क ने ट्विट कर बताया था कि परिषद की बैठक से पहले कंटेंट (सामग्री) या अकाउंट बहाल करने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा.” ट्विटर में फिलहाल 7,500 से ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे हैं.

जल्द होगी छटनी
रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि ट्विटर में यह छंटनी 1 नवंबर से पहले की जा सकती है. इस दिन के बाद से अगर कर्मचारियों को निकाला जाता है तो, उन्हें मुआवजे के रूप में स्टॉक ग्रांट्स देना पड़ सकता है. ऐसा कहा जाता है कि इस तरह के ग्रांट्स आम तौर पर कर्मचारियों की सैलरी का काफी बड़ा हिस्सा होती हैं. इस दिन से पहले कर्मचारियों की छंटनी करके मस्क अनुदान का भुगतान करने से बच सकते हैं.

Tags: Business news, Business news in hindi, Elon Musk, Twitter

image Source

Enable Notifications OK No thanks