Bihar Weather Updates: बिहार में मानसून को लेकर बड़ा अपडेट, जानें कैसा रहेगा अगले 5 दिनों का हाल


पटना.  पूर्वी और पूर्वोत्‍तर भारत में दक्षिण-पश्चिम मानसून सक्रिय हो चुका है. इसके प्रभाव से देश के इन हिस्‍सों में लगातार बारिश हो रही है. मूसलाधार बारिश के कारण  कुछ क्षेत्रों में सामान्‍य जनजीवन प्रभावित होने लगा है. बिहार के भी कुछ हिस्‍सों में दक्षिण-पश्चिमी मानसून के प्रभावी होने के चलते मूसलाधार बारिश हुई है. इसके अलावा प्रदेश के अन्‍य हिस्‍सों में अच्‍छी बारिश रिकॉर्ड की गई है. इन सब मौसमी दशाओं के बीच भारतीय मौसम विज्ञन विभाग (IMD) ने बिहार में बरसात को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. ताजा पूर्वानुमान में बिहार के कुछ हिस्‍सों में काफी तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है, वहीं अन्‍य जगहों पर भी अच्‍छी बारिश होने की बात कही गई है. बिहार में बुधवार को कई जगहों पर गरज-चमक और तेज हवा के साथ बारिश हुई है.

मौसम विज्ञानियों ने बिहार के अधिकांश हिस्‍सों में बारिश की संभावना जताई है. कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश होने की भी संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि बिहार में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान हवा की रफ्तार सामान्‍य से तेज रह सकती है. वहीं, ठनका या आकाशीय बिजली भी गिरने की आशंका जताई गई है. ऐसे में लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है. बता दें कि हाल के दिनों में ठनका की चपेट में आने से कई लोगों की जान जा चुकी है. इसे देखते हुए मौसम विभाग की ओर से आकाशीय बिजली गिरने को लेकर विशेष अलर्ट भी जारी किया जाता है, ताकि संबंधित इलाकों के लोग सावधानी बरतें और जानमाल को ज्‍यादा क्षति न हो.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 23, 2022, 06:33 IST



Source link

Enable Notifications OK No thanks