गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में फिर से बनेगी बीजेपी की सरकार? अमित शाह ने दिया ये जवाब  


नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Minister Amit Shah) ने News18 के साथ खास बातचीत में गोवा (Goa), उत्तराखंड (Uttarakhand) और मणिपुर (Manipur) में भी बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि इन राज्यों में पहले की तुलना में बीजेपी (BJP) अच्छे मार्जिन से चुनाव जीतेगी. Network 18 के एमडी और ग्रुप एडिटर इन चीफ राहुल जोशी के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए शाह ने उत्तर प्रदेश को लेकर भी दावा किया है कि यूपी में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. उन्होंने ये भी कहा कि उनकी पार्टी को एक बार फिर से 300 से ज्यादा सीटों पर जीत मिलेगी. आइये जानतें हैं गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड को लेकर गृह मंत्री ने क्या कुछ कहा-

गोवा विधानसभा चुनाव में आप बीजेपी के प्रदर्शन को किस तरह से देखते हैं?
गोवा में हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा है. हम पिछले चुनाव की तुलना में इस बार अपनी सीट की संख्या में सुधार करेंगे.

पिछली बार कम सीट होने के बावजूद आपने सरकार बनाई थी?
हालांकि संख्या इतनी कम नहीं थी. इस बार हमारी सीट बढ़ेंगी और हम गोवा में सरकार बनाएंगे.

क्या मणिपुर में भी बीजेपी की लहर है?
मणिपुर में भी हमारे नेता अच्छी तरह लड़ रहे हैं. पिछले पांच साल में राज्य ने एक भी नाकेबंदी नहीं देखी, आतंकी गतिविधियां भी काबू रहीं. पहाड़ी इलाकों के लोग पहली बार कह रहे हैं कि अगर कोई सरकार है जिसने विकास किया है तो वह बीजेपी है. मणिपुर में बीरेन सिंह सरकार ने विकास किया है. पहाड़ी क्षेत्र के लोग हमारा समर्थन करेंगे.

उत्तराखंड में किसकी सरकार बन रही है?
निश्चित रूप से उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बन रही है. धामी जी ने बहुत कम समय में अच्छा काम किया है. उत्तराखंड में विकास के मुद्दों पर काम हुए हैं. गरीब कल्याण उत्तराखंड में भी बड़ा मुद्दा है.

Tags: Amit shah, Assembly election 2022



Source link

Enable Notifications OK No thanks