यूपी में जरूरत पड़ने पर मायावती के साथ गठबंधन करेगी बीजेपी? जानें अमित शाह ने क्या कहा


नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने यूपी समेत 5 राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) को लेकर News18 के खास बातचीत में कहा कि, उत्तर प्रदेश में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है और यह सब मोदी जी (PM Modi) और योगी (CM Yogi) जी के कुशल नेतृत्व से संभव होगा. वहीं उन्होंने यूपी में चुनाव बाद बीसएपी के साथ गठबंधन की संभावना से इनकार कर दिया.

Network18 के एमडी और ग्रुप एडिटर इन चीफ राहुल जोशी से बातचीत में गृह मंत्री ने कहा कि बीजेपी को गठबंधन की जरूरत ही नहीं है. बीजेपी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. अच्छा काम करने के लिए सबका समर्थन चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश के सबसे गरीब लोग भी बीजेपी के साथ जुड़े हैं. वहीं मध्यम वर्ग सुख शांति के लिए भाजपा के साथ जुड़ा है. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि 86 लाख किसानों का ऋण भाजपा सरकार ने माफ किया वहीं हर साल 6 हजार रुपये किसानों के खाते में जाते हैं. इसके साथ ही 2 करोड़ किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड भी मिला है. आइये जानतें हैं बसपा संग गठबंधन के भविष्य पर गृह मंत्री ने क्या क्या कहा-

यूपी में मायावती और बीजेपी का गठबंधन होगा?
अमित शाह ने कहा कि बीएसपी और मायावती यूपी चुनाव में प्रासंगिक हैं. वहीं बीएसपी के साथ गठबंधन का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है क्योंकि हम प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने में कामयाब होंगे. बीजेपी को गठबंधन की जरूरत ही नहीं है. बीजेपी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. समर्थन अच्छा काम करने के लिए सबका चाहिए. एसपी का भी चाहिए, विपक्ष का भी चाहिए. सरकार बनाने के लिए किसी की जरूरत नहीं पड़ेगी. सबसे गरीब लोग बीजेपी के साथ जुड़े हैं. मध्यम वर्ग सुख शांति के साथ जुड़ा हुआ है. 86 लाख किसानों का ऋण माफ किया गया है. हर साल 6 हजार किसान के खाते में जाते हैं. 2 करोड़ किसानों तक किसान क्रेडिट कार्ड मिला है.

क्या मायावती का जाटव वोट बैंक खिसकेगा?
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, जाटव वोट बैंक मायावती के साथ जाएगा. इसके अलावा मुस्लिम वोट भी बड़ी संख्या में मायावती के साथ जाएगा. मुसलमान वोट बंटने से बीजेपी को फायदा होगा यह नहीं कहा जा सकता है. यह बिल्कुल नहीं कहा जा सकता है कि इस चुनाव में बीएसपी की प्रासंगिकता खत्म हो गई है.


क्या यूपी विधानसभा चुनाव में धर्म और जाति मुद्दा होगा?
अब धर्म और जाति की बातें चुनावों में नहीं हो रही है और हर बार गणित अलग होता है. हमें उम्मीद है कि हम मोदी जी और योगी जी के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत से जीतकर सरकार बनाएंगे.

राहुल गांधी ने चीनी अधिकारियों से मिलने के लिए तोड़ा प्रोटोकॉल; आप-खालिस्तानी लिंक की करेंगे जांच: News18 से बोले अमित शाह

यूपी चुनाव में ब्राह्मण वोट की चर्चा क्यों?
जातिवाद की बात करना मुद्दों से भटकना होता है. हम शहरी वोट और गरीबों की बात कर रहे हैं. अखिलेश यादव ब्राह्मणों की बात करके मुद्दों से भटक कर रहे हैं.

Tags: Amit shah, Assembly election 2022, UP Assembly Election 2022



Source link

Enable Notifications OK No thanks