पटना में हुई BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, जेपी नड्डा ने दिया 2024 में ‘जीत का मंत्र’


पटना. बीजेपी के सभी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (BJP National Executive Meeting) बिहार की राजधानी पटना (Patna) के ज्ञान भवन में आयोजित की गई. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने शनिवार को इस बैठक का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी के नेताओं को कई नए टास्क दिये और देश भर में परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति के खिलाफ अभियान चलाने की बात कही. बीजेपी के सभी सात मोर्चों के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में देश भर से लगभग बीजेपी के 750 नेता पटना पहुंचे हैं जो यहां के ज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. इन सभी नेताओं के साथ बिहार बीजेपी के भी कई नेता बैठक में उपस्थित रहे. अपने संबोधन में नड्डा के द्वारा देश भर में तुष्टिकरण की राजनीति के खिलाफ मुहिम चलाने की बात कही गई.

बैठक के बाद बीजेपी के द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी के महामंत्र डी पुंदेश्वरी ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति को लेकर आगे नहीं जाना चाहती है. बीजेपी अपने सिद्धांतों और कार्यकर्ताओं की बदौलत आगे बढ़ी है. यही कारण है कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी तीन प्रतिशत से 38 प्रतिशत तक पहुंची और नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में बीजेपी की सरकार बनी है. बैठक की जानकारी देते हुए बैठक डी पुंदेश्वरी ने कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर देश भर के 20 करोड़ घरों पर तिरंगा लहराया जाएगा. बीजेपी के कार्यकर्ता इस पर काम कर रहे हैं.

वहीं, सभी मोर्चों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अलग-अलग मुद्दों पर हुई चर्चा की जानकारी देते हुए एससी/एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह चड्डा ने कहा कि बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि देश की सुरक्षा में अशांति फैलाने वाले पारिवारिक दलों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा. बीजेपी के नेता विकास के आधार पर देश भर में यह अभियान चलाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाये जा रहे सरकार के कार्यक्रम को सभी मोर्चा के नेता जन-जन तक पहुंचाएंगे. बीजेपी के नेता तुष्टिकरण के आधार पर नहीं बल्कि सेवा की आधार पर आगे बढ़ते हैं.

Tags: Bihar BJP, Bihar News in hindi, Bihar politics, Jp nadda



Source link

Enable Notifications OK No thanks