चीज़ी एग मसाला रेसिपी: इस रेसिपी को बनाकर अपने एग करी को दें चटपटा ट्विस्ट


एक अंडा रोज एक डॉक्टर को दूर रखता है – सही कहा! अंडे पौष्टिक, स्वस्थ और हम में से कई लोगों के लिए सबसे अधिक आराम देने वाले खाद्य पदार्थों में से एक हैं। नाश्ते, दोपहर के भोजन, नाश्ते या यहां तक ​​कि रात के खाने में सही हो, इस बहुमुखी सामग्री का उपयोग विभिन्न प्रकार के व्यंजनों को तैयार करने में किया जा सकता है। क्लासिक ऑमलेट से लेकर तले हुए अंडे, तले हुए अंडे और फालतू करी तक, अंडे किसी भी रेसिपी को उसके स्वाद और बनावट के साथ एक स्वादिष्ट व्यंजन में बदल सकते हैं। बिना किसी झंझट के एक झटपट और स्वादिष्ट भोजन तैयार करने के लिए आपको कुछ अंडे, मसाले, तेल और अन्य बुनियादी सामग्री सहित कुछ सामग्री की आवश्यकता है। अंडे की एक ऐसी रेसिपी जो सभी को पसंद आती है वह है अंडे की करी। जबकि हम सभी ने विभिन्न प्रकार की अंडा करी आजमाई होगी, जो प्रत्येक क्षेत्र के लिए अद्वितीय है। यहां हम आपके लिए सूची में एक लजीज और मसालेदार प्रवेशकर्ता लाए हैं। इसे चीज़ी एग मसाला कहते हैं।

यह भी पढ़ें: प्यार अंडा करी? दोपहर के भोजन या रात के खाने के लिए इन 5 स्वादिष्ट तरीकों को आजमाएं

यह व्यंजन आपके विभिन्न स्वादिष्ट अंडा करी की सूची में एक दिलचस्प और विचित्र जोड़ हो सकता है। इस रेसिपी में अंडे को गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई किया जाता है और फिर उन्हें टमाटर प्यूरी, प्याज और पनीर से बनी ग्रेवी में डाला जाता है। इसलिए, इसे अक्सर पनीर मसाला अंडे की करी के रूप में जाना जाता है। यह डिश जल्दी, आसान है और करी में डालने से पहले अंडे को मैरीनेट करने के चरण को छोड़ देती है। आइए जानें इसकी रेसिपी!

पनीर एग मसाला रेसिपी: How to make पनीर एग मसाला

रेसिपी बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में तेल गर्म करें। लहसुन और मिर्च डालें और लहसुन का रंग बदलने तक भूनें। फिर प्याज़ डालकर दोबारा भूनें। जब प्याज़ गोल्डन ब्राउन हो जाए तो टमाटर डालें और मिश्रण को तेल छोड़ने तक भूनें।

अब सारे सूखे मसाले डालकर 3-4 मिनिट तक भूनें। गर्मी कम करें और क्रीम में कसा हुआ पनीर के साथ डालें। सब कुछ फिर से मिलाएं और इसे एक या दो मिनट के लिए उबलने दें। अब, आखिरी कदम अंडे, हरा धनिया और कुछ हरी मिर्च डालना है।

पूरी चीज़ी एग मसाला रेसिपी के लिए, यहाँ क्लिक करें।

अब जब आप नुस्खा जानते हैं, तो अपने रसोई घर में कदम रखें, अपने शेफ की टोपी दान करें और इस नुस्खा को आजमाएं। आपको यह कैसी लगी हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं। ऐसी ही और रेसिपी आर्टिकल्स के लिए बने रहें। हैप्पी कुकिंग!

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks