Vice-President Election 2022: NDA के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को JDU का समर्थन, CM नीतीश ने किया स्वागत


पटना. शनिवार की शाम बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा ने यह घोषणा की कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) एनडीए के उपराष्ट्रपति के उम्मीदवार (NDA Vice-President Candidate) होंगे. इसके कुछ देर बाद ही बिहार में बीजेपी की सहयोगी जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) ने एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने की घोषणा कर दी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की तरफ से एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया गया कि जगदीप धनखड़ को एनडीए के उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने का जेडीयू स्वागत करता है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को एनडीए के उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाए जाने का स्वागत किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जेडीयू जगदीप धनखड़ का समर्थन करेगा. मुख्यमंत्री ने उन्हें जीत की भी शुभकामनाएं दी हैं.

वहीं, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने भी जगदीप धनखड़ को एनडीए की तरफ से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने का स्वागत किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार के रूप में पश्चिम बंगाल के महामहिम राज्यपाल जगदीप धनखड़ जी के नाम की घोषणा के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री को हार्दिक बधाई. जनता दल (युनाइटेड) की तरफ से समर्थन और उनके जीत की अग्रिम बधाई.

जाहिर है पहले राष्ट्रपति और अब उपराष्ट्रपति पद के एनडीए के उम्मीदवार को जेडीयू के समर्थन से साफ है कि बीजेपी और जेडीयू में संबंध लगातार बेहतर हो रहे हैं. खास कर बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी वर्ष समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आना, और उनका इस अवसर पर सीएम नीतीश कुमार की जमकर तारीफ करना. फिर बाद में अपने संबोधन में नीतीश कुमार का भी प्रधानमंत्री के बिहार विधानसभा आने पर तारीफ करने के बाद से यह स्पष्ट हो गया था कि बिहार में एनडीए गठबंधन और एकजुट हो रहा है जो आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अच्छे संकेत बताए जा रहे हैं.

Tags: Bihar News in hindi, Bjp jdu, CM Nitish Kumar, Jagdeep Dhankhar, Lalan Singh



Source link

Enable Notifications OK No thanks