कोच राहुल द्रविड़ संग ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के लिए रवाना, क्या चोटिल केएल राहुल की जगह मंयक अग्रवाल टीम से जुड़ेंगे?


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) सोमवार (20 जून) तड़के बेंगलुरु से इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए. इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा सहित विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के अलावा कई खिलाड़ियों ने इंग्लैंड पहुंचकर अभ्यास शुरू कर दिया है. भारतीय टीम प्रबंधन ने चोटिल केएल राहुल की जगह मयंक अग्रवाल को मुख्य टीम में शामिल नहीं करने का फैसला लिया है. ऐसा इसलिए क्योंकि टीम में पहले से शुभमन गिल के रूप में एक ओपनर मौजूद है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट अन्य सलामी बल्लेबाज को मुख्य टीम में जोड़ने को इच्छूक नहीं है.

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उप कप्तान की भूमिका में होंगे. टीम इंडिया को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल स्थगित सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट से पहले लीस्टरशॉयर के खिलाफ एक अभ्यास मैच खेलना है. यह मुकाबला 24 जून से खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लिश टीम से 1 जुलाई से टेस्ट मैच खेलेगी.

यह भी पढ़ें:IPL के निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकर नई शुरुआत को तैयार रविंद्र जडेजा… लंदन पहुंचकर खास फोटो शेयर कर बताया प्लान

दिनेश कार्तिक का डेब्यू के 16 साल बाद T20 में पहला अर्धशतक… Dhoni का रिकॉर्ड टूटा, भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़ी जीत

वेबसाइट इनसाइडस्पोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘ मयंक स्टैंडबाय की भूमिका में ही रहेंगे. चूंकि इंग्लैंड में एक ही टेस्ट मैच खेलना है, ऐसे में टीम प्रबंधन ने उन्हें स्क्वॉड में शामिल नहीं करने का फैसला लिया है, क्योंकि टेस्ट के बाद फिर उन्हें स्वदेश भेजना पड़ेगा. हालांकि यदि कोई चोटिल होता है तो फिर वह इंग्लैंड जाएंगे.’

केएल राहुल ग्रोइन चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर हो चुके हैं. वह इलाज के लिए सोमवार (20 जून) को जर्मनी के लिए रवाना हो सकते हैं. सूत्रों की मानें तो मयंक को स्टैंडबाई के रूप में तैयार रहने के लिए कहा गया है. उन्होंने इसके लिए रेड बॉल से तैयारी भी शुरू कर दिया है. मयंक हाल में कर्नाटक की ओर से रणजी ट्रॉफी में क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलते हुए नजर आए थे. वह इस समय मौके की तलाश में हैं.

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय स्क्वॉड :
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

Tags: IND vs ENG, Mayank agarwal, Rahul Dravid, Shreyas iyer, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks