Commonwealth Games: हरमनप्रीत कौर ने कहा- आक्रामक रवैए के साथ उतरेगी टीम, वजह भी बताई


बर्मिंघम. भारतीय महिला क्रिकेट कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) चाहती हैं कि टीम की खिलाड़ियों में उस तरह की आक्रामकता विकसित हो जैसा कि अतीत की चैंपियन टीमों में रहा है. भारतीय टीम अब भी वर्ल्ड विजेता बनने की क्षमता से दूर है, लेकिन कॉमनवेलथ गेम्स (Commonwealth Games 2022) के लिए यहां आए सभी खिलाड़ियों ने पिछले महीने श्रीलंका दौरे के दौरान ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर के सुझाव पर अमल किया है. श्रीलंका दौरे पर सभी फॉर्मेट की कप्तानी की शुरुआत करने वाली हरमनप्रीत का मानना है कि जब मनोबल कम हो, तब आक्रामक रवैए की अधिक आवश्यकता होती है. भारतीय टीम पहले मुकाबले में कल ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी.

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा, ‘श्रीलंका दौरे पर खिलाड़ियों के साथ बैठक के दौरान मैंने पूछा था कि वे किस अंदाज में खेलना चाहते है. पूजा ने तब मारक क्षमता को लेकर अच्छा जवाब दिया था.’ हरमनप्रीत ने कॉमनवेल्थ गेम्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के शुरुआती मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि हम अभ्यास और खेल के दौरान उस पर काम कर रहे हैं. हर खिलाड़ी अपनी ओर से इसे लेकर जोर लगा रहा है. कोरोना वायरस के चपेट में आने के कारण पूजा अभी टीम से नहीं जुड़ी है लेकिन कप्तान ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि वह पिछले एक साल से अच्छा कर रही है. आम तौर पर सीनियर खिलाड़ी बहुत सारे विचार साझा करते है, लेकिन वहां पूजा ने इस बारे में बात की जो मुझे काफी पसंद आया.

टीम की बल्लेबाजी मजबूत
भारत का गुरुवार को वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र था, जिसमें 6 खिलाड़ी एजबेस्टन गए थे. हरमनप्रीत बुधवार को अभ्यास के दौरान गोल्फ क्लब में हाथ आजमाने के बाद होटल चली गईं. टीम को शुक्रवार को सुबह मैच खेलना है. ऐसे में उद्घाटन समारोह में उनकी मौजूदगी की संभावना कम है. हरमनप्रीत ने कहा कि हमारी टीम मजबूत है. हमें बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्रम के अलावा सही संयोजन बनाने पर काम करना होगा.

IND vs WI: रोहित की अगुआई में टीम इंडिया की नजर टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी पर, विंडीज से मिलेगी टक्कर

कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है. यहां टी20 के मुकाबले खेले जाएंगे. इससे पहले 1998 में पुरुष क्रिकेट को जगह मिली थी. तब भारतीय टीम मेडल नहीं जीत सकी थी.

Tags: Australia, Commonwealth Games, Commonwealth Games Federation, Harmanpreet kaur, India vs Australia, Indian Womens Cricket

image Source

Enable Notifications OK No thanks