पड़ोसी देश में दौड़ेंगे देशी इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी ने लॉन्च करने का ऐलान किया


हाइलाइट्स

ओला इलेक्ट्रिक ने आज औपचारिक रूप से नेपाल में अपने प्रवेश की घोषणा की है.
ओला इलेक्ट्रिक के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने आज यह घोषणा की है.
ओला इलेक्ट्रिक जल्द ही भारत में पहली बार फिजिकल शोरूम शुरू करने जा रही है.

नई दिल्ली. ओला इलेक्ट्रिक ने आज औपचारिक रूप से नेपाल में अपने प्रवेश की घोषणा की है. चेन्नई बेस्ड ईवी निर्माता अब भारत स्थित इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माताओं में शामिल हो गया है, जो अन्य देशों में भी अपने उत्पादों का निर्यात करते हैं. ओला इलेक्ट्रिक के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने आज यह घोषणा की है.

भाविश अग्रवाल ने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक जल्द ही अपने एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर को पड़ोसी देश में लॉन्च करेगी, ईवी निर्माता द्वारा पिछले साल अगस्त में दोनों ईवी लॉन्च करने के बाद ओला स्कूटर पाने वाला नेपाल पहला देश है.

ये भी पढ़ें- अब शराब पीकर नहीं चला सकेंगे कार, ड्राइविंग सीट पर बैठते ही बजेगा अलार्म

जानें नेपाल में कब लॉन्च होंगे स्कूटर
अग्रवाल ने ट्विटर पर कहा, “भारत ने ओला एस1 स्कूटरों को काफी पसंद किया गया है. अब हम इसे वैश्विक स्तर लेकर जा रहे हैं. 2022 के नेपाली उपभोक्ता स्कूटरों को खरीद पाएंगे. अग्रवाल ने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक की भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों को लैटिन अमेरिका (LATAM), एसोसिएशन ऑफ साउथईस्ट एशियन नेशंस (ASEAN) और यूरोपीय संघ (EU) के अन्य देशों में निर्यात करने की इच्छा रखता है.”

फिजिकल शोरूम खोलेगी कंपनी
ओला इलेक्ट्रिक जल्द ही भारत में पहली बार फिजिकल शोरूम शुरू करने जा रही है. ऑनलाइन खरीद सुविधा से आगे बढ़ते हुए ईवी निर्माता अगले साल मार्च तक देश भर में लगभग 200 एक्सपीरियंस सेंटर के साथ आने की योजना बना रहा है. देश में अब तक 20 एक्सपीरियंस सेंटर पहले ही खोले जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- क्या आप जानते हैं Yamaha की इस बाइक के बंद होने की वजह? यकीनन नहीं पता होगी ये बात

80 मिनट में चार्ज होंगे स्कूटर
ओला इलेक्ट्रिक भी अगले कुछ हफ्तों में अपने हाइपर चार्जर नेटवर्क के बारे में घोषणा कर सकती है. ओला ने पहले फास्ट चार्जिंग स्टेशनों के माध्यम से अपना ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर लगाने की अपनी योजना का खुलासा किया था. EV निर्माता ने पिछले साल दिसंबर से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए इन चार्जर्स को लगाना शुरू किया था. ये ईवी चार्जर सिर्फ 80 मिनट में इलेक्ट्रिक स्कूटर को 50 फीसदी तक रिचार्ज कर सकते हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Electric Scooter, Electric Vehicles, Ola Cab

image Source

Enable Notifications OK No thanks