5 फरवरी से राहुल गांधी के खिलाफ RSS मानहानि मामले की सुनवाई करेगा कोर्ट


5 फरवरी से राहुल गांधी के खिलाफ RSS मानहानि मामले की सुनवाई करेगा कोर्ट

2018 में, ठाणे की एक अदालत ने मामले में राहुल गांधी के खिलाफ आरोप तय किए थे। (फ़ाइल)

ठाणे:

महाराष्ट्र के ठाणे जिले की एक अदालत ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ दायर मानहानि मामले की सुनवाई 5 फरवरी से प्रतिदिन के आधार पर की जाएगी।

सिविल कोर्ट के जज और न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी (जेएमएफसी) भिवंडी, जेवी पालीवाल ने आदेश पारित किया।

सुप्रीम कोर्ट के एक हालिया आदेश का हवाला देते हुए, जिसमें उसने निर्वाचित प्रतिनिधियों से जुड़े मामलों के त्वरित निपटान का आह्वान किया, अदालत ने माना कि श्री गांधी के खिलाफ मामला उसी श्रेणी में आता है और इसलिए प्राथमिकता पर, तेजी से और प्रतिदिन सुना जाता है।

मजिस्ट्रेट ने जानना चाहा कि क्या दोनों पक्षों के वकील – शिकायतकर्ता के वकील प्रबोध जयवंत और राहुल गांधी के वकील नारायण अय्यर, दिन-प्रतिदिन की सुनवाई के लिए तैयार थे।

आरएसएस के एक स्थानीय कार्यकर्ता राजेश कुंटे ने 2014 में ठाणे के भिवंडी बस्ती में राहुल गांधी का भाषण देखने के बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था, जहां कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया था कि महात्मा गांधी की हत्या के पीछे संघ का हाथ था।

कुंटे ने अपने मामले में दावा किया था कि इस बयान से आरएसएस की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है.

2018 में, ठाणे की एक अदालत ने मामले में श्री गांधी के खिलाफ आरोप तय किए थे, लेकिन उन्होंने आरोपों के लिए दोषी नहीं होने का अनुरोध किया था।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks