टी20 विश्व कप के लिए ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से कौन बेहतर? डेल स्टेन ने बताया


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 मैच में 55 रन की यादगार पारी खेली. 17 जून को राजकोट में हुए मैच में उन्होंने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक लगाया. उनकी शानदार पारी के चलते भारत 6 विकेट पर 169 रन बनाने में सफल रहा. भारत ने इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 82 रन से हराया. दिनेश कार्तिक ने टी20 सीरीज में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. जबकि कप्तान की भूमिका निभा रहे ऋषभ पंत सीरीज में संघर्ष करते नजर आए हैं. इस बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को लेकर बयान दिया है. इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि टी20 विश्व कप के लिए इन दोनों खिलाडियों में कौन बेहतर है?

ईएसपीएनक्रिकइंफो पर जब डेल स्टेन से यह पूछा गया क्या दिनेश कार्तिक ने टी-20 विश्व कप के लिए ऋषभ पंत पर बढ़त बना ली है? इस सवाल के जवाब में उन्होंने बिना सोचे समझे कहा हां निश्चित रूप से. स्टेन के मुताबिक, पंत को इस सीरीज में चार मौके मिले हैं और वह लगातार गलती कर रहे हैं. आप भी कह सकते हैं कि अच्छे खिलाड़ी गलतियों से सीखते हैं लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. लेकिन दिनेश कार्तिक ने हर बार दिखाया है कि वह किस स्तर के खिलाड़ी हैं.

स्टेन ने आगे कहा, मुझे लगता है अगर आप विश्व कप जीतना चाहते हैं तो आप एक ऐसे व्यक्ति को चुनते हैं जो आपके लिए विश्व कप जीतने वाला हो. दिनेश कार्तिक इस समय शानदार फॉर्म में हैं. अगर वह अपनी फॉर्म जारी रखते हैं तो वह टी20 विश्व कप के लिए चुने गए भारतीय खिलाड़ियों के पहले नामों में से एक होंगे. डेल स्टेन ने शुक्रवार को दिनेश कार्तिक द्वारा 27 गेंदों पर खेली गई 55 रन की पारी की जमकर तारीफ की.

यह भी पढ़ें

ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निर्णायक T20 में दाएं हाथ से क्यों उछालेंगे सिक्का? जानिए

एक फैसला…एक नोबॉल और टीम इंडिया को पाकिस्तान से मिला कभी न भूलने वाला दर्द

सीरीज में पंत से बेहतर कार्तिक

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन बल्लेबाजी की है. उन्होंने 4 पारियों में 158.6 के स्ट्राइक रेट के साथ 92 रन बनाए हैं. वहीं डेथ ओवर्स में उन्होंने 186.7 के स्ट्राइक रेट के साथ 84 रन कूटे हैं. जबकि दूसरी तरफ ऋषभ पंत चार पारियों में महज 57 रन बना पाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 105.6 का रहा.

Tags: Dale steyn, Dinesh karthik, Ind vs sa, Rishabh Pant

image Source

Enable Notifications OK No thanks