पेट्रोल नहीं होने के बावजूद स्मृति मंधाना को देखने स्टेडियम कैसे पहुंचा जबरा फैन? देखें वायरल पोस्टर


नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दांबुला में खेले गए 3 मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मैच में मेजबान श्रीलंका (India women vs Sri Lanka women) को 5 विकेट से शिकस्त दी. इस जीत से टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है. गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर भारत ने इस मुकाबले को 5 गेंद बाकी रहते अपने नाम कर लिया. स्मृति मंधाना का एक जबरा फैन स्टेडियम में देखने को मिला. इस फैन ने अपने हाथ में एक पीले रंग का पोस्टर ले रखा था, जिसपर मंधाना के लिए कुछ लिखा हुआ था. यह पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल है.

यह भी पढ़ें:स्मृति मंधाना के टी20 इंटरनेशनल में 2 हजार रन पूरे, राहुल से लेकर धोनी तक नहीं कर सके हैं ऐसा

IND w vs SL w 2nd T20: हरमनप्रीत एंड कंपनी ने श्रीलंका को दूसरे टी20 में 5 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

smriti mandhana, opener smriti mandhana, smriti mandhana fan, smriti mandhana jabra fan, india women national cricket team, india women vs sri lanka women t20, ind w vs sl w 2nd t20, india women cricket team tour of sri lanka, sri lanka national women cricket team, smriti mandhana cricketer, स्मृति मंधाना, क्रिकेटर स्मृति मंधाना

दरअसल, जब श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी, उस समय 14वें ओवर में कैमरामैन की नजर इस फैन पर पड़ी. यह जबरा फैन अपने हाथ में एक पोस्टर लिए मुस्कुरा रहा था. पीले रंग के इस पोस्टर पर लिखा था, ‘ पेट्रोल नहीं है, लेकिन फिर भी स्मृति मंधाना को देखने आया हूं.’ इससे साफ जाहिर होता है कि भारतीय महिला क्रिकेटर की फैन फॉलोइंग सिर्फ इंडिया ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बड़ी संख्या में हैं.

मंधाना ने 34 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली
मैच की बात करें तो अनुभवी उप कप्तान स्मृति मंधाना (34 गेंद में 39 रन) के अलावा शेफाली वर्मा (10 गेंद में 17 रन) और सभिनेनी मेघना (10 गेंद में 17 रन) की मदद से भारत ने 126 रन का लक्ष्य 19.1 ओवर में हासिल कर लिया. लक्ष्य इतना बड़ा भी नहीं था लेकिन भारतीय टीम इस आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए लड़खड़ा गई जिसके बाद हरमनप्रीत ने 32 गेंद में नाबाद 31 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.

स्मृति मंधाना हासिल की बड़ी उपलब्धि
श्रीलंका ने अच्छी शुरुआत की लेकिन वह सात विकेट पर 125 रन ही बना सकी. तीसरा और अंतिम टी20 मैच सोमवार को खेला जाएगा. मंधाना टी20 में 2,000 रन तक पहुंचने वाली दूसरी सबसे तेज भारतीय महिला क्रिकेटर बन गईं, जिससे दिन यादगार बन गया. मंधाना ने अपनी 84वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की, वह महान क्रिकेटर मिताली राज (70 पारियों) और मौजूदा कप्तान हरमनप्रीत कौर (88 पारियों) के बाद यह कारनामा हासिल करने वाली तीसरी भारतीय महिला क्रिकेटर बन गईं.

Tags: Harmanpreet kaur, India Vs Sri lanka, Indian women cricketer, Smriti mandhana

image Source

Enable Notifications OK No thanks