नीतीश कुमार से धर्मेंद्र प्रधान की मुलाकात, कहा- 2025 तक रहेंगे मुख्यमंत्री, JDU-BJP में मनमुटाव नहीं


पटना. केंद्रीय शिक्षा मंत्री और बीजेपी के नेता धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि नीतीश कुमार वर्ष 2025 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहेंगे. सोमवार को पटना पहुंचे धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Kumar) ने सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के आवास पर जा कर उनसे मुलाकात की. इसके बाद बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लेने के बाद उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बिहार में एनडीए (NDA) के नेता हैं. वो 2025 तक मुख्यमंत्री रहेंगे. वो हमारे नेता हैं. नीतीश कुमार के नेतृत्व में हम (एनडीए) बिहार में सेवा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जेडीयू और बीजेपी (JDU-BJP) के बीच कोई गतिरोध नहीं है. सब कुछ सामान्य तरीके से चल रहा है. एनडीए में सब कुछ ठीक है. इसका प्रमाण कई बार राजनीतिक मंचों पर मिल चुका है.

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि जाहिर है दो अलग-अलग राजनीतिक दल हैं, तो कभी-कभी मत भिन्नता हो जाती है, लेकिन हम सभी लोग मिलकर बिहार की सेवा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए ने एकजुट होकर प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दिया है. नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने भी अपना समर्थन दिया है. राष्ट्रपति की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू लोकसभा और विधानसभा सदस्यों से वोट की अपील करने के लिए जल्दी ही बिहार दौरे पर आएंगी. सभी एनडीए कैंडिडेट को अपना वोट देंगे, मुझे पूरा विश्वास है.

इससे पहले, सोमवार को पटना पहुंचने पर बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत अन्य नेताओं ने एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का स्वागत किया. यहां से वो सीधे मुख्यमंत्री आवास पहुंचे. सीएम हाउस में नीतीश कुमार और धर्मेंद्र प्रधान के बीच काफी देर तक बातचीत हुई. बैठक में दोनों नेताओं के बीच राष्ट्रपति चुनाव और बीजेपी-जेडीयू के रिश्तों पर भी विस्तार से चर्चा हुई.

मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद धर्मेंद्र प्रधान बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में शामिल हुए. इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, संगठन महामंत्री भिखूभाई दलसानिया, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, उप-मुख्यमंत्री रेनू देवी समेत कमेटी के अन्य सदस्य मौजूद रहे. कोर कमेटी की मीटिंग में बिहार की वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई. इस दौरान, जेडीयू-बीजेपी संबंधों को लेकर भी धर्मेंद्र प्रधान ने बातचीत की और उन्होंने पार्टी के नेताओं को जरूरी सलाह दी.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Dharmendra Pradhan



Source link

Enable Notifications OK No thanks