SBI Clerk परीक्षा 2022 के Admit Card जारी, ऐसे करें डाउनलोड


SBI Clerk Hall Ticket: भारतीय स्टेट बैंक ने एसबीआई क्लर्क भर्ती परीक्षा 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in से अपने एसबीआई क्लर्क प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. SBI क्लर्क भर्ती परीक्षा 2022, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में जूनियर एसोसिएट्स (ग्राहक सहायता और बिक्री) के लिए 5,000 से अधिक वैकेंसियों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है.
 
सभी उम्मीदवारों के लिए ‘acquaint yourself booklet’ में दी गई जानकारी के अनुसार दो अतिरिक्त फोटो और अन्य दस्तावेजों के साथ परीक्षा हॉल में प्रवेश पत्र ले जाना आवश्यक है, अन्यथा, उन्हें हॉल के अंदर अनुमति नहीं दी जाएगी. कॉल लेटर पर बिना फोटो चिपकाए या दो अतिरिक्त तस्वीरों के बिना रिपोर्ट करने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

एसबीआई क्लर्क परीक्षा 2022 – तारीख
 
भारतीय स्टेट बैंक ने आधिकारिक तौर पर एसबीआई जेए परीक्षा की तारीखों की घोषणा की है. नोटिफिकेशन के अनुसार, क्लर्क या जेए के पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा 12, 19 और 20 नवंबर, 2022 को अखिल भारतीय लेवल पर ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को जानकारी दी जाती है कि एसबीआई प्रीलिम्स परीक्षा सिर्फ एक स्क्रीनिंग टेस्ट है, इसमें कम से कम कट ऑफ अंक हासिल करने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में शामिल होने के पात्र होंगे. एसबीआई जेए मुख्य परीक्षा 2022 को जनवरी 2023 में आयोजित किया जाएगा. 
 
SBI क्लर्क एडमिट कार्ड 2022 कैसे करें डाउनलोड

  • भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट https://www.sbi.co.in/careers और https://bank.sbi/careers  पर जाएं 
  • वेबपेज के नीचे करियर का एक विकल्प उपलब्ध होगा, उस पर टैप करें और दूसरे पेज पर रीडायरेक्ट हो जाएं 
  • लेटेस्ट अनाउंसमेंट सेक्शन के तहत आपके सामने SBI क्लर्क (जूनियर एसोसिएट) कॉल लेटर 2022 का विकल्प उपलब्ध होगा, उस पर टैप करें 
  • अंत में, आपको वैलिड लॉगिन जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म की तारीख दर्ज करनी होगी.
  • लॉग-इन क्रेडेंशियल भरें और सबमिट पर टैप करें. 

यह भी पढ़ें-

DSSSB Recruitment 2022: दिल्ली में शिक्षक सहित कई पद पर निकली वैकेंसी, जानें खास बातें

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks