ENG vs SA: तबरेज शम्सी ने अंग्रेजों को नचाया, मिली बड़ी हार, साउथ अफ्रीका ने जीती टी20 सीरीज


साउथम्पटन. तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) की धारदार गेंदबाजी का इंग्लिश बल्लेबाजों के सामने कोई जवाब नहीं था. इस बाएं हाथ के स्पिनर ने करियर का बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 24 रन देकर 5 विकेट लिए. इस कारण साउथ अफ्रीका ने तीसरा टी20 मैच 90 रन से जीता. इसी के साथ टीम ने 3 मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 191 रन बनाए. जवाब में इंग्लिश टीम 16.4 ओवर में 101 रन पर सिमट गई. 7 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. मेजबान इंग्लैंड ने सीरीज का पहला मैच जीता था, लेकिन अफ्रीका ने अंतिम 2 मैच जीतकर शानदार वापसी की.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम ने अच्छी शुरुआत की थी. टीम का स्कोर बिना विकेट के 28 रन था. चौथे ओवर में कप्तान जोस बटलर 10 गेंद पर 14 रन बनाकर बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज का शिकार हुए. इसके बाद दूसरे ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय 17 और डेविड मलान 7 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह से टीम का स्कोर 3 विकेट पर 52 रन हो गया.

बेयरस्टो के अलावा सभी फेल
इसके बाद जॉनी बेयरस्टो के अलावा इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज संघर्ष नहीं कर सका. बेयरस्टो ने 30 गेंद पर 27 रन बनाए. वे भी महाराज की गेंद पर आउट हुए. वहीं मोईन अली 3, लियाम लिविंगस्टोन 3 और सैम करन 9 रन बनाकर आउट हुए. क्रिस जॉर्डन ने 14 रन बनाए. तबरेज शम्सी ने 4 ओवर में सिर्फ 24 रन दिए और 5 विकेट लिए. उनकी 11 गेंद पर एक भी रन नहीं बना. महाराज ने भी 2 विकेट झटका. शम्सी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

हेंड्रिक्स और मारक्रम का अर्धशतक
इससे पहले साउथ अफ्रीका को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिला. ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक बिना खाता खोले पहले ओवर में आउट हुए. इसके बाद रीजा हेंड्रिक्स और रीली रॉसो ने दूसरे विकेट के लिए 55 रन जोड़े. रॉसो 18 गेंद पर 31 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद हेंड्रिक्स और एडेन मारक्रम ने तीसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़कर अच्छी नींव रखी. हेंड्रिक्स ने 50 गेंद पर 70 रन बनाए. 9 चौका लगाया. वहीं मारक्रम 36 गेंद पर 51 रन बनाकर नाबाद रहे. 5 चौका लगाया.

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच अंतिम 2 टी20 मैच का बदलेगा वेन्यू! ये है बड़ी वजह

अंत में कप्तान डेविड मिलर ने 9 गेंद पर 22 रन बनाए. 3 चौका और एक छक्का लगाया. इंग्लैंड की ओर से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली ने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट झटके. हेंड्रिक्स को प्लेयर ऑफ सीरीज का पुरस्कार मिला. उन्होंने 3 मैच में 180 रन बनाए.

Tags: England, England vs south Africa, Jos Buttler, South africa, Tabraiz Shamsi

image Source

Enable Notifications OK No thanks