190 मिलियन डॉलर की चोरी के बाद एथिकल हैकर्स ने Nomad के लिए वसूले 9 मिलियन डॉलर


ब्लॉकचैन सिक्योरिटी फर्म PeckShield की एक रिपोर्ट के अनुसार, एथिकल हैकर्स उर्फ ​​​​व्हाइट हैट हैकर्स, जिन्होंने क्रिप्टो पर हमले के दौरान क्रॉस-चेन टोकन ब्रिज Nomad की ओर से फंड की सुरक्षा की थी, कंपनी से संबंधित वॉलेट एड्रेस पर फंड वापस करना शुरू कर दिया है। इस तरह अब तक करीब 90 लाख डॉलर (करीब 71 करोड़ रुपये) लौटाए जा चुके हैं, जो कुल नुकसान का करीब 4.75 फीसदी है। Nomad पर अटैक के बाद, जिसमें $190 मिलियन (लगभग 1,505 करोड़ रुपये) से अधिक की धनराशि चोरी हो गई थी, कंपनी ने टोकन की वसूली के लिए बुधवार को एक वॉलेट एड्रेस पब्लिश किया था।

Etherscan के डेटा से पता चलता है कि अब तक लौटाए गए टोकन में USD Coins में $3.75 मिलियन, Tether में $2 मिलियन (लगभग 15.8 करोड़ रुपये), Covalent Query टोकन में $1.4 मिलियन (लगभग 11 करोड़ रुपये), और Frax में $1.2 मिलियन (लगभग 9.5 रुपये) शामिल हैं।
 

अधिकांश फंड ज्ञात इथेरियम नेम सर्विस डोमेन वॉलेट एड्रेस से आए हैं, और ये व्यक्ति हैक में भाग लेने वाले 300 वॉलेट में से हैं। हालांकि एथिकल हैकर्स ने घटना के दौरान Nomad के धन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए त्वरित कार्रवाई की, जब प्रोटोकॉल ने अटैक के बाद एक ट्वीट में धन वापस करने अनुरोध किया था।

सिक्योरिटी फर्म ने अनुमान लगाया है कि तीन प्रमुख एड्रेस में अभी भी चोरी की गई क्रिप्टो का लगभग 50 प्रतिशत हिस्सा है। इन हैकर्स में से 10 प्रतिशत के पास ENS डोमेन एड्रेस हैं और ये चोरी के फंड में लगभग 6 मिलियन डॉलर (लगभग 47.5 करोड़ रुपये) रखते हैं। Nomad टीम ने पुष्टि की है कि वे फंड खोजने के लिए कानूनी एजेंसियों और एक टॉप चेन एनालिसिस कंपनी, TRM Labs के साथ सक्रिय रूप से सहयोग कर रहे हैं।

Nomad ने अब तक 20 मिलियन डॉलर (लगभग 158 करोड़ रुपये) से अधिक की वसूली करने के बाद कहा कि कंपनी हैकर्स को यूजर्स फंड प्राप्त करने के लिए 10 प्रतिशत तक का इनाम दे रही है।

Source link

Enable Notifications    OK No thanks