Exit Poll Result 2022: यूपी-पंजाब के हैरान करने वाले अनुमानों को एसपी-कांग्रेस ने नकारा, बीजेपी बोली- ये एग्जिट पोल 10 मार्च की तस्वीर


नई दिल्ली: यूपी और पंजाब समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों (Assembly Election) के लिए मतदान पूर्ण हो गया है और अब एग्जिट पोल (Exit Poll) के रूझान आने लगे हैं. इन रुझानों में यूपी में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की वापसी, पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) को प्रचंड बहुमत और उत्तराखंड (Uttarakhand) में बीजेपी व कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर का अनुमान जताया जा रहा है. हालांकि एग्जिट पोल के इन नतीजों को नेताओं ने नकार दिया है.

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी से समाजवादी पार्टी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि, ये एग्जिट पोल हवा-हवाई बाते हैं. 10 मार्च को नतीजे आने दें, फिर पता चलेगा हकीकत क्या है. उन्होंने दावा किया है कि समाजवादी पार्टी को यूपी में 300 से ज्यादा सीट मिलेगी.

वहीं समाजवादी पार्टी के नेता अनुराग भदौरिया ने कहा कि, चुनाव में एसपी की जीत होगी. उन्होंने दावा किया है कि खुद सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी सीट से हारने जा रहे हैं.

 Exit Poll Result 2022: पंजाब में AAP को प्रचंड बहुमत, कांग्रेस दूसरे नंबर पर खिसकी

वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत मिलने के अनुमान से कांग्रेसी खेमे में खलबली मच गई है. पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि ये तो रिजल्ट ही बताएगा, इंतजार कीजिए. वहीं कांग्रेस नेता अभय दुबे ने कहा कि 10 मार्च को इन एग्जिट पोल की पोल खुल जाएगी. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस उत्तराखंड में कांग्रेस प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करेगी.

वहीं आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रभारी राघव चड्ढा ने कहा कि, पंजाब में यह बदलाव का चुनाव था. क्योंकि कई सालों से पंजाब की जनता कांग्रेस और अकालियों के शासन से परेशान हो गई थी और एक ईमानदार सरकार चुनने के लिए उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर भरोसा किया.

वहीं गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि, बीजेपी राज्य में 18 से 22 सीट हासिल करेगी और सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि, एग्जिट पोल के रुझानों के अनुसार यूपी, उत्तराखंड और मणिपुर में भी बीजेपी सत्ता में वापसी करेगी, साथ ही पंजाब में पार्टी के प्रदर्शन में सुधार होगा.

वहीं बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि, एग्जिट पोल के नतीजे एक संभावित रुझानों की ओर इशारा कर रहे हैं. इससे साफ हो रहा है कि 4 राज्यों में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. हालांकि पंजाब में हम हमेशा अकालियों के साथ गठबंधन करके लड़े हैं इसलिए हम वहां हमेशा से छोटे भाई की भूमिका रहे हैं.

Tags: Assembly election 2022, Exit Poll 2022, UP Assembly Election 2022 Exit Polls



Source link

Enable Notifications OK No thanks