पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का दावा, टीम इंडिया में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं, कोहली अलग-थलग


फिलहाल देखे तो टीम इंडिया तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 2-0 से पीछे हैं। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल की कप्तानी को लेकर भी सवाल उठाए गए हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि फिलहाल राहुल कप्तानी को लेकर परिपक्व नहीं हुए हैं।

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में फिलहाल तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेल रही है। भारत के लिहाज से देखें तो टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा काफी खराब रहा। पहले तो उसे टेस्ट सीरीज 2-1 से गवानी पड़ी। बाद में वनडे में भी खराब प्रदर्शन दिखाई दे रहा है। इतना ही नहीं, टीम इंडिया का अफ्रीका दौरा काफी विवादों के साथ-साथ तनाव भरा भी दिखाई दे रहा है। लोगों को इस बात की उम्मीद थी कि राहुल द्रविड़ के कोच बनने के बाद टीम की परफॉर्मेंस अच्छी होगी लेकिन फिलहाल वह होती हुई दिखाई नहीं दे रही है। इसके साथ ही विराट कोहली ने आश्चर्यजनक तरीके से टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया जिसके कारण कई सवाल उठने लगे।

इसे भी पढ़ें: दूसरे वनडे में भी भारत की करारी हार, तीन मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने हासिल की 2-0 की अजेय बढ़त

फिलहाल देखे तो टीम इंडिया तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 2-0 से पीछे हैं। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल की कप्तानी को लेकर भी सवाल उठाए गए हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि फिलहाल राहुल कप्तानी को लेकर परिपक्व नहीं हुए हैं। इन सबके बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने एक अलग दावा किया है। अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय टीम के प्रदर्शन का विश्लेषण करते हुए उन्होंने कहा कि फिलहाल टीम इंडिया में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। दानिश कनेरिया ने कोहली के रवैया और बॉडी लैंग्वेज के बारे में भी बात की है। उन्होंने कहा कि कोहली फिलहाल दूर और टीम से अलग-थलग दिखाई दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: मुश्किल दौर ने मजबूत बनाया, लेकिन मन की स्पष्टता और शांतचित होना जरूरी था: धवन

उन्होंने केएल राहुल की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनकी कप्तानी में कोई दम नहीं है। विराट कोहली से कोई राय नहीं ली जा रही है, ना ही वह कप्तान को सलाह देते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही कनेरिया ने कहा कि विराट कोहली के बॉडी लैंग्वेज से आप समझ सकते हैं कि उनके अंदर क्या चल रहा है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के अंदर एक विभाजन सा प्रतीत हो रहा है। टीम इंडिया अपनी क्षमता के हिसाब से खेल नहीं पा रही है। 

image Source

Enable Notifications OK No thanks