अनुपम खेर से लेकर करीना कपूर तक इन एक्टर्स ने लिखीं किताबें, पढ़कर होंगे इनकी जिंदगी से रूबरू


बॉलीवुड में आपने अक्सर स्टार्स को एक्टिंग ,सिंगिंग और डांसिंग करते हुए देखा होगा। लेकिन पिछले कुछ वर्षों में इंडस्ट्री में एक नया ट्रेंड चल पड़ा है और वह यह है कि कई एक्टर्स अब लेखक बन चुके हैं। जी हां, अक्सर कैमरे के सामने अपनी प्रतिभा दिखाने वाले ये सितारें अब कलम पकड़ कर भी लोगों को प्रभावित करने का काम कर रहे हैं। बॉलीवुड स्टार्स को लोग दीवानगी की हद तक पसंद करते हैं। उनकी निजी जिंदगी से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक फैंस अक्सर उनके जीवन से जुड़ी हर बारीकी को जानना चाहते हैं। स्टार्स के बारे में जानने को लेकर फैंस के बीच देखी गई जिज्ञासा को पब्लिशर्स किताबें निकालकर भुनाते हैं। ऐसे कई अभिनेता हैं जिन्होंने किताबें लिखी हैं। कुछ उनके जीवन के अनुभवों के बारे में हैं, कुछ उनकी सफलता की यात्रा के बारे में हैं। अक्सर इन किताबों से स्टार्स अपने फैंस को अपनी जिंदगी की गहराई को अवगत कराते हैं। आज इस रिपोर्ट में हम आपको ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक सफल राइटर भी हैं।

करीना कपूर खान

करीना कपूर खान यानी बेबो इंडस्ट्री की सबसे चर्चित और पॉपुलर अभिनेत्रियों में से एक हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि वह एक बेहतरीन लेखक भी हैं। दरअसल, करीना कपूर खान ने ‘करीना कपूर खान प्रेग्नेंसी बाइबल’ नाम की एक किताब लिखी, जो लॉन्च होने के एक दिन के अंदर ही नंबर वन बेस्टसेलर बन गई थी। दो बच्चों की मां करीना ने इस किताब में अपनी दोनों प्रेग्नेंसी पीरियड के दौरान हुए अनुभवों को साझा किया था, जिससे प्रेग्नेंट महिलाओं को मदद मिल सके। देशभर के लोगों ने उनकी इस किताब को खूब प्यार दिया था।

ऋषि कपूर

ऋषि कपूर ने अपनी आत्मकथा को ‘खुल्लम खुल्ला’ के नाम से लोगों के बीच पहुंचाया था। साल 2017 में प्रकाशित हुई इस किताब में ऋषि कपूर ने अपनी जिंदगी के पन्नों को पलटा था। इस किताब में ऋषि ने बड़े ही ओपनली अपनी बात रखी है। ऋषि कपूर की ‘खुल्लम खुल्ला’ ने भी बहुत सुर्खियां बटोरी थीं और उनके फैंस ने इसे खूब प्यार दिया था।

इमरान हाशमी

बॉलीवुड के सीरियल किसर इमरान हाशमी ने ‘द किस ऑफ लाइफ’ नाम की एक किताब लिखी थी। इस किताब में इमरान ने अपने बेटे अयान खान की कैंसर पर जीत के बारे में बात की है। आपको बता दें अयान छोटी सी उम्र में ही कैंसर से जूझ रहे थे, लेकिन आखिर में उन्होंने इस जानलेवा बीमारी पर जीत हासिल की थी। इमरान ने यह किताब उन कैंसर पीड़ित लोगों के रिश्तेदारों का हौसला बढ़ाने के लिए लिखी है, जो इस खतरनाक बीमारी से जूझ रहे हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन ‘ऑर्डिनरी लाइफ विद ऋतुपर्णा चटर्जी’ के सह-लेखक हैं। यह किताब साल 2017 में प्रकाशित हुई थी। यह किताब एक आत्मकथा है, जिसमें नवाजुद्दीन के शंघर्ष के दिनों के बारे में बड़ी बारीकी से बताया गया है। इसमें बताया गया है की कैसे उत्तर प्रदेश ने छोटी सी जगह बुढ़ाना का एक लड़का बॉलीवुड की बिग स्क्रीन तक पंहुचा। नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बड़े पर्दे तक पहुंचने की यह स्टोरी उन नए अभिनेताओं के लिए एक प्रेरणा है, जो इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम कमाना चाहते हैं। ‘तलाश’, ‘बजरंगी भाईजान’ जैसी कई फिल्मों में अभिनय का जादू चलाने वाले नवाजुद्दीन के फैंस और एक्टर बनने का शौक रखने वाले लोगों के लिए यह किताब पढ़ने लायक है।



Source link

Enable Notifications    OK No thanks