इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया, अब मुख्य कोच बने, इस साल भी होना है ICC टूर्नामेंट


लंदन. पॉल कॉलिंगवुड (Paul Collingwood) को इंग्लैंड टीम का मुख्य कोच बनाया गया है. पिछले दिनों एशेज सीरीज (Ashes Series) में टीम को मिली 0-4 से हार के बाद क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) को कोच पद से हटा दिया गया था. कॉलिंगवुड को अभी अंतरिम तौर पर यह जिम्मेदारी दी गई है. टीम को मार्च में वेस्टइंडीज से 3 मैचों टेस्ट सीरीज खेलनी है. कॉलिंगवुड की कप्तानी में इंग्लैंड (Englnad) ने 2010 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. इस साल भी टूर्नामेंट होना है. ऑस्ट्रेलिया में अक्टूर-नवंबर में वर्ल्ड कप के मुकाबले (T20 World Cup 2022) होने हैं.

BBC से बात करते हुए पॉल कॉलिंगवुड ने कहा, ‘मैं वेस्टइंडीज दौरे पर इंग्लैंड टेस्ट टीम की जिम्मेदारी संभालने के लिए रोमांचित हूं. मैं सीरीज शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकता.’ मालूम हो कि सीरीज के लिए मंगलवार को टीम का ऐलान होना है. इंग्लिश टीम 25 फरवरी को एंटिगा पहुंचेगी. टीम को 1 मार्च से 4 दिवसीय अभ्ययास मैच खेलना है. पहला टेस्ट 8 मार्च से (West Indies vs England) एंटिगा में ही खेला जाना है. 45 साल के कॉलिंगवुड इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज में बतौर सपोर्ट स्टाफ टीम के साथ जुड़े हुए थे.

तीन अहम लोगों ने छोड़ा पद

इंग्लैंड की टीम एशेज सीरीज के अलावा अंतिम 14 में से सिर्फ एक टेस्ट में जीत दर्ज कर सकी है. इसके बाद डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट एश्ले जाइल्स, कोच क्रिस सिल्वरवुड और असिस्टेंट कोच ग्राहम थोर्प ने इस्तीफा दे दिया है. पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रास को जाइल्स की जगह अंतरिम के तौर पर काम सौंपा गया है. वहीं पूर्व कप्तान काॅलिंगवुड को कोच की जिम्मेदारी मिली है. जो रूट (Joe Root) हालांकि टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: रोहित शर्मा के सामने युजवेंद्र चहल ने खोला राज, कहा- एक्शन बदलकर की वापसी, Video

पॉल कॉलिंगवुड ने कहा कि एशेज सीरीज में हार के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज संघर्षपूर्ण रहेगी. हम इससे टीम को फिर से तैयार करने में मदद मिलेगी. मैं टीम के खिलाड़ियों नए सिरे से तैयार करना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि मैंने जो रूट और उप-कप्तान बेन स्टोक्स से बात की है. दोनों टीम को आगे ले जाने के लिए उत्सुक हैं.

Tags: Ecb, England

image Source

Enable Notifications OK No thanks