गुजरातः पीएम मोदी ने किया ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ के नजदीक मेज गार्डन और हाउसबोट सेवा का उद्घाटन


हाइलाइट्स

3 एकड़ में फैला है मेज गार्डन, इसमें है 2,100 मीटर लंबा रास्ता
मियावाकी वन में लगाए गए 1,80,000 पौधे

एकता नगर/ गुजरात. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकता नगर में 182 फुट ऊंचे ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ के नजदीक एक मेज गार्डन ‘भूलभुलैया’ मियावाकी वन और हाउसबोट सेवा का उद्घाटन किया. एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने मियावाकी वन और एक हाउसबोट का भी उद्घाटन किया.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी गुजरात की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के प्रथम दिन इस उद्घाटन कार्यक्रम के लिए राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ एकता नगर पहुंचे. यह स्थान नर्मदा जिले में स्थित है जिसे पूर्व में केवडिया के नाम से जाना जाता था.

3 एकड़ में फैला है मेज गार्डन, इसमें है 2,100 मीटर लंबा रास्ता

इसमें कहा गया है ‘मेज गार्डन तीन एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है, जिसमें 2,100 मीटर लंबा रास्ता है. यह देश में इस तरह का सबसे बड़ा गार्डन है और इसे महज आठ महीनों में विकसित किया गया है. विज्ञप्ति के अनुसार ‘इसे यंत्र के आकार में निर्मित किया गया है जो सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है. इस गार्डन के भूलभुलैया वाले रास्ते पर्यटकों को चुनौतियां देंगे.’

मियावाकी वन में लगाए गए 1,80,000 पौधे
जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया है कि करीब 1,80,000 पौधे मेज गार्डन के नजदीक स्थित मियावाकी वन में लगाये गए हैं. इसे उस स्थान पर निर्मित किया गया है, जिसका उपयोग मूल रूप से कूड़ा-कचरा जमा करने वाले स्थान के रूप में किया जाता था. इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने ‘ओयो एकता हाउसबोट’ का भी उद्घाटन किया, जो ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ के पास गुजरात की पहली हाउसबोट सेवा है.

Tags: Gujarat news, Narendra modi, Statue of unity





Source link

Enable Notifications OK No thanks