राज कपूर की फिल्म में काम करने के लिए Hema Malini थीं एक्साइटेड, शूटिंग के वक्त ऐसे हुईं गायब


Hema Malini was offered this film by Raj Kapoor: बॉलीवुड के शो मैन कहलाने वाले राज कपूर (Raj Kapoor) न सिर्फ एक बेहतरीन एक्टर थे बल्कि उन्होंने कई फिल्मों का डायरेक्शन भी किया है. वो एक शानदार निर्माता-निर्देशक भी थे. आज भी लोग उनकी फिल्मों को बड़े चाव से देखते हैं. राज कपूर (Raj Kapoor) की फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से हेमा मालिनी (Hema Malini) ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरूआत की थी. पहली फिल्म के बाद राज कपूर (Raj Kapoor) ने ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ का भी हेमा (Hema Malini) को ऑफर दिया था जिसे लेकर हेमा (Hema Malini) बहुत एक्साइटेड भी थीं. लेकिन सेट पर कुछ ऐसा हुआ कि एक्ट्रेस के हाथ-पैर फूलने लगे थे.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज कपूर ने ज़ीनत अमान से पहले फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ का ऑफर हेमा मालिनी और राजेश खन्ना को दिया था, जिसके लिए दोनों तैयार भी हो गए थे. इसके बाद राज कपूर ने हेमा को स्क्रीन टेस्ट के लिए अपने आरके स्टूडियो बुलाया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब राज कपूर ने हेमा मालिनी को फिल्म में उनके किरदार ‘रूपा’ के बारे में बताया तो एक्ट्रेस के हाथ-पैर फूलने लगे. 


जैसे-तैसे हेमा मालिनी ड्रेसिंग रूम में कॉस्ट्यूम लेकर गईं, लेकिन वहां से वापस नहीं आईं. हेमा वहां से चुपके से भाग निकलीं. वहीं, राज कपूर हेमा का इंतजार कर रहे थे. जब काफी देर तक वो नहीं लौटी तो राज कपूर को अंदाज़ा हो गया कि हेमा इस फिल्म में काम नहीं करना चाहतीं हैं. इस बारे में खुद हेमा मालिनी ने  एक इंटरव्यू में कहा था, ‘वो मेरी इमेज जानते थे. फिर भी उन्होंने वो रोल मुझे ऑफर किया. उन्हें ये उम्मीद थी कि मैं वो किरदार कर लूंगी. लेकिन मैं वो फिल्म नहीं कर सकती थी’. 

यह भी पढ़ेंः

जब Shammi Kapoor ने लगा दी थी Saira Banu को फटकार, कहा- ‘इतनी घबराहट हो रही है तो बुर्का मंगा दें’

इस फिल्म के सेट पर Rajesh Khanna ने कर दी थी Amitabh Bachchan की बेइज्ज़ती, भड़क गई थीं Jaya भी



image Source

Enable Notifications OK No thanks